2 February 2023

अब Patna से गंगा के रास्ते जा सकेंगे Varanasi, चलेगी डबल डेकर क्रूज जानें – कितना होगा किराया..

अब Patna से गंगा के रास्ते जा सकेंगे Varanasi, चलेगी डबल डेकर क्रूज जानें - कितना होगा किराया.. 1

डेस्क: अब बनारस (Varanasi) जाना होगा और भी लग्जरी भरा। अब जल्द ही पटना से वाराणसी जाने के लिए दो डबल डेकर क्रूज की सुविधा शुरू होने वाली है। इस यात्रा के दौरान पर्यटक गंगा नदी के रास्ते यात्रा का लुत्फ उठायेंगे। ये दोनों क्रूज पटना के गांधी घाट से खुलेंगे। पर्यटन निगम की दाे कंपनियाें से वार्ता:पटना से गंगा के रास्ते भी अब जा सकेंगे वाराणसी, 2 डबल डेकर जहाज चलाने की तैयारी में लग गई है।

इसकी तैयारी पर्यटन विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है। राजधानी पटना की फ्लाेटेफ क्रूज कंपनी अपने 125 सीटर क्रूज को वाराणसी(Varanasi) तक चलाने के लिए अगले महीने सरकार को प्रस्ताव सौंपने वाली है। साथ ही विभाग द्वारा एक डबल डेकर क्रूज चलाने की तैयारी भी हुई है, जिसके बारे में कंपनी से बातचीत चल रही है।

दोनों क्रूज गांधी घाट से ही खुलेंगे। यहां से दानापुर, मनेर, डोरीगंज, रिविलगंज, सुंदरपुर बराज, रूद्रपुर, बलिया, बक्सर, चौसा, जमनिया, गहमर, गाजीपुर, रजवारी होते वाराणसी जाएगा। इस रास्ते में पड़ने वाले ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराते हुए चार दिनों में वाराणसी पहुंचेगा। पटना से वाराणसी का किराया कितना हाेगा, यह अभी तय नहीं है। हालांकि विभाग के अधिकारी के मुताबिक, टूर पैकेज सस्ता होगा, ताकि हर वर्ग इसका मजा के सकेंगे।

सप्ताह में एक दिन खुलेगा
आपको बता दें फ्लाेटेफ क्रूज कंपनी ने छह माह पहले ही 125 सीटर क्रूज को इसके लिए तैयार कर लिया है। इस टूर के किए हफ्ते में एक दिन दिन यूपी के लिए चलाया क्रूज जाएगा। हालांकि डिमांड के हिसाब से इसे दो दिन भी किया जा सकता है।

125 सीटर का होगा जहाज
राजधानी पटना से गंगा नदी के रास्ते वाराणसी(Varanasi) जाने के लिए सरकार द्वारा जल्द गंगा नदी का रूट तय किए जाएंगे। इसी क्रम में125 सीटर जहाज को चलाने की तैयारी है। लाइसेंस के लिए जल्द ही प्रस्ताव सरकार को सौंपा जाएगा।