5 February 2023

अब बिहार में लीजिए गोवा जैसा मजा – वॉटर स्पर्ट्स से लेकर कई एडवेंचर्स मिलेगा एक साथ, जानें –

अब बिहार में लीजिए गोवा जैसा मजा - वॉटर स्पर्ट्स से लेकर कई एडवेंचर्स मिलेगा एक साथ, जानें - 1

न्यूज डेस्क : यदि आप बिहार घूमना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बिल्कुल सटीक है। अभी आपको बिहार के पश्चिमी चंपारण में गोवा और अंडमान जैसे वॉटर स्पोर्ट्स की सुविधाओं का आनंद मिलेगा। दरअसल, पश्चिमी चंपारण का अमवामन पर्यटन स्थल इस महीने में शुरू किया जा रहा है।

यहां आने वाले पर्यटकों को वाटर स्पोर्ट्स का भरपूर आनंद मिलेगा। इन स्पोर्ट्स का उद्घाटन 5 माह पहले किया जा चुका है। बिहार जैसे राज्य में पर्यटक स्थलों में इस तरह की सुविधाएं देख लोग उत्साह से विभोर हैं।

चंपारण मुख्यालय बेतिया से 20 किलोमीटर दूर अमवामन पर्यटन स्थल में 6 तरह के मनोरंजक वाटर स्पोर्ट्स कि सुविधाएं उपलब्ध है। इनमें जेटी बोटिंग, जॉबिंग बॉल, पैरासेलिंग, कयाकिंग सहित कई स्पोर्ट्स है। यहां जिले सहित देश के तमाम पर्यटक आकर आनंद प्राप्त कर सकते हैं। बिहार में रह रहे लोगों के लिए ये पर्यटन स्थल एक बेहतर विकल्प साबित होगा। जहां लोग परिवार के साथ इंजॉय कर सकेंगे।

वॉटर स्पोर्ट्स का किराया तय

प्रकृति की गोद में बसे अमवामन पर्यटन में आने वाले पर्यटकों के लिए वाटर स्पोर्ट्स के फेयर तय कर दिए गए हैं। इसमें 100 रूपये से लेकर 800 रूपये तक के टिकट काटे जाएंगे। इसके अलावा नौका विहार की भी सुविधा है। यदि आप भी पूरे परिवार के साथ लंबे समय से कहीं घूमने नहीं गए हैं तो आप अमवामन पर्यटन स्थल पर आकर जीवन जी सकते हैं।

सुविधाऐं से भरपूर ये पर्यटन स्थल

कैंटीन से लेकर कैफेटेरिया और वॉशरूम से लेकर चेंजिंग रूम तक यहां सैलानियों के लिए इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की मौजूदगी भी अनिवार्य कर दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी शुरुआत राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।