बिहार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों में खुशी की लहर, दीवाली पर नीतीश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतना फीसदी महंगाई भत्ता

Nitish

न्यूज डेस्क : दिवाली के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को खास तोहफा दिया है। बिहार कैबिनेट ने दिवाली पर राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

बिहार कैबिनेट की बीते शाम हुई बैठक में महंगाई भत्ते को 28 दिन से बढ़ाकर 31 दिन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। सरकार यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता राज्य के कर्मचारियों को जुलाई 2021 से वेतन और पेंशन के रूप में देगी।

केंद्र सरकार ने पहले ही अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी थी। तभी से राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ते के बढ़ने का इंतजार कर रहे थे और नीतीश सरकार ने दिवाली से ठीक पहले राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को यह शानदार तोहफा दिया है। राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को भी 4 महीने का बाकी राशि मिलेगा।

इसके अलावा राज्य मंत्रिमंडल ने दरभंगा एम्स के लिए 22 हेक्टेयर भूमि के मुफ्त हस्तांतरण के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। साथ ही बिहार कैबिनेट में जेपी सेनानियों के लिए पेंशन राशि को मंजूरी दी गई है। जेपी सम्मान योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का लाभ मिलेगा। बिहार सरकार ने डॉ. महेंद्र प्रसाद, अनीता कुमारी और संजय गुप्ता को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

You cannot copy content of this page