29 January 2023

Patna से अब Delhi दूर नहीं – Nitin Gadkari ने दी बिहार को एक्‍सप्रेस-वे की सौगात..जानें – रूट..

Patna से अब Delhi दूर नहीं - Nitin Gadkari ने दी बिहार को एक्‍सप्रेस-वे की सौगात..जानें - रूट.. 1

Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को अब पटना से सीधी कनेक्टिवटी मिल गयी है। इसका फायदा यह होगा कि पटना से लखनऊ के रास्ते दिल्ली जाने में अब अपेक्षाकृत काफी कम समय लगेगा। केंद्र सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के 17 Km लंबे बक्सर ङ्क्षलक को मंजूरी प्रदान कर दी है। यह सड़क 4 लेन में बनेगी और पूरी तरह से ग्रीन फील्ड होगी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ट्वीट करके इस प्रोजेक्ट की मंजूरी के बारे में जानकारी दी।

कलीमउद्दीनगर से भरौली के बीच बनेगी ग्रीन फील्ड रोड : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बक्सर लिंक कलीमउद्दीन नगर से ही आरंभ होगा और बक्सर के गंगा पार भरौली तक आएगा। कुल 17 Km की सड़क फोर लेन में बनकर आएगी। भरौली से बक्सर के लिए पहले से गंगा पर एक पुल है और एक नये पुल का निर्माण भी कराया जा रहा है। इसे पूर्वांचल एक्सप्रेस को बक्सर की सीधी संपर्कता भी मिल रही।

इस तरह से पटना को मिल रही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से संपर्कता : भरौली के बाद गंगा पुल के रास्ते बक्सर पहुंचने के बाद पटना को बक्सर-पटना फोर लेन के माध्यम से ही पूर्वांचल एक्सप्रेस से सीधी संपर्कता मिल रही। बक्सर-पटना फोर लेन सड़क आरा जिले से होते हुए नए एलायनमेंट के साथ पटना आ रही है। इसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।