4995 करोड़ की लागत से गंगा नदी पर निर्मित नया पुल, राजधानी Patna से होकर गुजरेगा देश का सबसे बड़ा पुल

4995 करोड़ की लागत से गंगा नदी पर निर्मित नया पुल, राजधानी Patna से होकर गुजरेगा देश का सबसे बड़ा पुल 1

New Flyover to be constructed on Ganga will cross through Patna: राजधानी पटना के विकास को लेकर राज्य सरकार लगातार कार्यरत है। कई जगहों पर नए सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। इसका फायदा अन्य शहरों से आने वाले यात्रियों को भी मिल रहा है। इन विकास के क्रम में राज्य सरकार राजधानी पटना से 14 किलोमीटर लंबी नई सड़क बनाने वाली है। इस परियोजना को मंजूरी भी दे दी गई है।

सामने आए जानकारी के मुताबिक पटना के चौतरफा विकास के लिए सड़क नेटवर्क को मजबूत करने को लेकर काम किया जा रहा है। बता दें पटना में बेउर जेल से एनएच 30 के पास हसनपुर गांव और जयप्रकाश नगर तक यहां पर पुनपुन बांध तक सड़क बनेगी। इस सड़क को 2 फेज़ में बनाए जाने की तैयारी हैं। ये सड़क बीते कई सालों से जर्जर स्थिति में है।

इस योजना को महत्ता दे तो बेउर मोड़ से हसनपुर और जयप्रकाश नगर तक 3.4 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी। इसके साथ ही इसमें बेउर मोड़ से जेल के पास लगभग 600 मीटर हिस्सा को फोरलेन सड़क के तौर पर निर्मित किया जाएगा। खबर है कि सड़क 18 फीट की होगी।

जयप्रक्ष नगर से पुनपुन बांध तक करीब 10.185 किलोमीटर लंबा सड़क दूसरे फेज पर बनाया जाएगा। इन दोनों योजनाओं की लागत 38 करोड़ रुपए बताई गई है। इस सड़क के निर्माण से लगभग 3 लाख लोगों को लाभ मिलने के पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : बिहार के कई शहरों के लिए चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां देखें डिटेल..