January 19, 2022

पटना जंक्शन के ट्रैफिक व्यवस्था में हुआ नया बदलाव, 3 मिनट से ज्यादा रुकने पर कटेगा चालान, जानिए

Patna Junction Traffic

डेस्क: राजधानी पटना को हाईटेक बनाने के लिए लगातार नए नए प्रयास किए जा रहे हैं, इसी बीच राजधानी पटना के यातायात व्यवस्था में एक नया बदलाव किया गया है, इससे अब शहरों में लोगों को थोड़ी जाम से निजात मिलेगी, जानकारी के मुताबिक, पटना जंक्शन के महावीर मंदिर के बगल में पोर्टिको से पहले यातायात की व्‍यवस्‍था में एक नया बदलाव किया गया है, इसीलिए इस खबर को ध्यानपूर्वक पढ़ें,

जानिए क्या बदलाव किया गया है: दरअसल, अब पटना जंक्शन पर से उतरने वाले यात्रियों के साथ ही उन्‍हें छोड़ने और रिसीव करने के लिए स्‍टेशन आने वाले लोगो को भी सहूलियत होगी। अगर तय समय के अंदर आपके मित्र स्‍टेशन परिसर में यात्री को उतार कर या लेकर चले जाते हैं, तो उन्‍हें कोई पार्किंग शुल्‍क भी नहीं देना होगा। यह बदलाव करने का मुख्य कारण यह है कि जंक्शन पर एक साथ तीन-चार ट्रेनों के आने पर पार्किंग परिसर जाम हो जाता है।

गाड़ियों के लिए यह नियम बनाया गया है: अगर आप पटना जंक्शन पर अपने मित्र यह परिजन को रिसीव करने के लिए गाड़ी से जाते हैं, इन बातों को ध्यान रखिए नहीं तो आपका चालान कट जाएगा, बता दे की रेलवे ने इस समस्या के निजात को साल के पहले ही दिन पहल की है। यहां पोर्टिको से पहले ही छोटा सा गोलंबर बनवाया गया है। जो भी गाड़ी इंट्री गेट (Entry gate) से अंदर आएगी उसे 3 मिनट के अंदर यात्रियों को उतारकर बाहर निकल जाना होगा।

3 मिनट से ज्यादा रुकने पर शुल्क देना पड़ेगा: नए ट्रैफिक रूल के मुताबिक, तीन मिनट से अधिक समय तक रेलवे स्‍टेशन पार्किंग स्‍पेस या स्‍टेशन परिसर के रास्‍ते में ठहरने पर पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। इस गोलंबर के बनने के बाद वाहनों के प्रवेश व निकास में अधिक समय नहीं लगेगा। जिन वाहनों को तीन मिनट से अधिक रहना है उन्हें सीधे पार्किंग में भेज दिया जाएगा। इस तरह जो भी गाड़‍ियां आएंगी वह गोलंबर से घूमकर सीधे बाहर निकल जाएंगी। इससे जाम नहीं लगेगा।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन