9 February 2023

मुस्लिम लड़की बोली- मांग में सिंदूर लगाना अच्छा लगता है, हिंदू युवक के साथ आश्रम में लिए सात फेरे..

मुस्लिम लड़की बोली- मांग में सिंदूर लगाना अच्छा लगता है, हिंदू युवक के साथ आश्रम में लिए सात फेरे.. 1

डेस्क : कहते है कि प्यार अंधा होता हैं जाति धर्म ऊंच नीच सबसे परे. एक ऐसा ही प्यार दो मुस्लिम लड़कियों ने किया हैं. मुस्लिम समुदाय की 2 लड़कियों ने अपना प्यार पाने के लिए अब हिंदू धर्म अपना लिया और अपने प्रेमियों के साथ आश्रम में शादी भी रचा ली. इतना ही नहीं दोनों ने अपने नाम भी अब बदल लिए.

दोनों का पहले शुद्धिकरण कराया गया, इसके बाद सनातन धर्म की दीक्षा दी गयी. बाद में दोनों ने विधि-विधान से 7 फेरे लिए. इरम जैदी जहां अब स्वाति बन गई तो शहनाज ने अपना नाम सुमन रख लिया हैं. दोनों का यह कहना है कि मुस्लिम समाज में महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता, इसलिए वह हिंदू धर्म को अपना रही हैं.

दोनों ने कहा कि उनकी गहरी आस्था भी हिंदू धर्म में हैं. दोनों ने बरेली के मढ़ीनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम में दोनों ने अपने प्रेमियों के साथ 7 फेरे लिए. मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र और विधिवत हिंदू रीति रिवाज से शादी की दोनों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

यूपी के बरेली में मुस्लिम समुदाय की 2 लड़कियों हिंदू धर्म स्वीकार करके विधि-विधान से हिंदू लड़कों के साथ शादी के बंधन बंध गईं हैं. बरेली के मढ़ीनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने दोनों लड़कियों का विवाह संपन्न कराया हैं. पहले इन दोनों लड़कियों का शुद्धिकरण किया गया. उसके बाद उनका धर्म परिवर्तन करवाकर नाम को बदला गया. फिर दोनों लड़कियों का हिंदू लड़कों से विधि विधान के साथ विवाह संपन्न कराया गया. दोनों जोड़ो ने 7 फेरे लिए. लड़कों ने लड़कियों के मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया.

दोनों लड़कियों ने हिंदू धर्म में गहरी आस्था जताते हुए कहा कि मुस्लिम समाज में जब चाहें तब 3 बार तलाक बोल देते हैं और फिर हलाला भी करते हैं, इसलिए हम हिंदू धर्म को अपना रहे हैं. भोजीपुरा की निवासी शहनाज अब नए नाम से पहचानी जाएगी. अब से उसका नाम सुमन देवी हो गया है. शहनाज को अजय नाम के लड़के से मोहब्बत हो गयी जिसके बाद उसने हिंदू धर्म अपनाकर अजय से विवाह भी कर लिया हैं.