जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने सांसद ललन सिंह

Lalan Singh JDU

न्यूज डेस्क : इस वक्त की एक बड़ी खबर दिल्ली से निकल कर आ रही है जहां जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के बैठक में जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग गई है। बताते चलें कि बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट के सांसद सह जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को जदयू का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया है।

जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की ताजपोशी को लेकर विगत कई दिनों से बिहार के सियासी हलकों में भूचाल मचा हुआ था। रोज नए नए समीकरण पर लोग बहस कर रहे थे इस बीच ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की नाम की चर्चा ज़ोरों पर थी। हालांकि इस फेहरिस्त में जदयू के कई अन्य दिग्गजों का भी नाम शामिल था। परंतु , अंतिम मुहर राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के नाम पर लग गया है। इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह जो केंद्र में मंत्री बनने के बाद बयान दिए थे कि अगर पार्टी चाहे तो मैं दोनों जिम्मेदारियों का साथ साथ निर्वहन कर सकता हूं। लेकिन यह तय माना जा रहा था कि आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर किसी नए व्यक्ति की ताजपोशी हो सकती है । बहरहाल इस पर विराम लग गया है और लल्लन सिंह जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किए गए हैं । इसके साथ ही पूरे बिहार में ललन सिंह के समर्थकों में पूरे जोश और जुनून के साथ खुशियां मनाई जा रही है। अबीर गुलाल उड़ाए जा रहे हैं। मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में से एक माने जाते हैं।

बताते चलें कि केंद्र में जब 2019 में नरेंद्र मोदी सरकार दूसरी बार जीत कर आई थी तो उस समय मंत्रिमंडल में जदयू को एक मंत्री की भागीदारी मिल रही थी। लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि लल्लन सिंह के लिए दूसरी मंत्री पद नहीं मिलने के कारण नीतीश कुमार ने एनडीए का यह ऑफर ठुकरा दिया था। जिसके बाद फिर से हुए दूसरी बार मंत्रालय के गठन में आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के साथ ही लगभग तय हो गया था कि नीतीश के करीबी नेता माने जाने वाले ललन सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।

You may have missed

You cannot copy content of this page