29 January 2023

गर्व! मां-बेटी एक साथ बनीं दारोगा, घर पर बधाई देने वालों का लगा तांता..

गर्व! मां-बेटी एक साथ बनीं दारोगा, घर पर बधाई देने वालों का लगा तांता.. 1

न्यूज़ डेस्क: किसी ने क्या खूब कहा है कि हौसला बुलंद हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। जी हां इस बात को तेलंगना की एक मां- बेटी ने चरितार्थ कर दिया है। आपने सुना होगा कि एक मां अपनी बेटी को कामयाब बनाने के लिए हर संभव प्रयास करती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसमें मां-बेटी एक साथ कामयाब हुई है। जी हां तेलंगाना की थोला नागमणि और उनकी बेटी त्रिलोकिनी ने एक साथ दरोगा की परीक्षा पास कर इस पद को हासिल कर लिया है।

दरअसल बीते दिनों तेलंगाना सरकार की ओर से पुलिस विभाग में भर्ती निकाली गई थी। जिसमें यह दोनों मां बेटी ने एक साथ फॉर्म डाला। दोनों कड़ी मेहनत करती रही और लक्ष्य को पाने के लिए दोनों साथ साथ पढ़ाई और फिजिकल ट्रेनिंग लेती रही। धीरे-धीरे समय परीक्षा की ओर बढ़ा और दोनों ने तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जिसका परिणाम रिजल्ट के दौरान मिला और वे दोनों आज तेलंगाना पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर पदस्थ है।

तेलंगाना के खम्मम जिले के चेन्नाराम गांव की रहने वाली थोला नागमणि साल 2007 में तेलंगाना पुलिस में होमगार्ड के तौर पर शामिल हुई थी। तब से लगातार अपनी सेवा होमगार्ड के रूप में दे रही थी। इसके बाद इनकी बेटी 21 साल की हुई और अपनी डिग्री कंप्लीट की तो दोनों मां- बेटी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में भिड़ गए। जिसके बाद भर्तियां सरकार की ओर से निकाली गई। उन्होंने फॉर्म डाल दिया। आलम यह रहा कि दोनों मां बेटी एक साथ दरोगा की परीक्षा पास कर दरोगा बन गई हैं। दूसरी ओर रिश्तेदार और आसपास के लोगों की बधाइयां रुकने का नाम नहीं ले रहा हालांकि यह खुशी भी ऐसी है जिसे हर कोई जीना चाह रहा है, देखना चाह रहा है, बधाइयां देना चाह रहा है।