4 February 2023

नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि – लेह में शहीद बिहार कमांडो का पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर लाया गया..

नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि - लेह में शहीद बिहार कमांडो का पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर लाया गया.. 1

डेस्क : शहीदों की चिंताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मर मिटने वालो का यही बाकी निशां होगा, देश के लिए मर मिटने का सौभाग्य सभी के हिस्से में नही होता, लद्दाख के लेह में शहीद हुए NSG कमांडो दीपक कुमार का पार्थिव शरीर चौथे दिन शनिवार को तिरंगे में लपेटकर उनके घर गोपालगंज लाया गया.

बरौली थाने के भड़कुंइया गांव में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुटी. वहीं, इलाके के व्यवसायियों ने शहादत के सम्मान में अपनी-अपनी दुकानें भी बंद रखीं. पूरे बाजार के रास्ते में जय हिंद, वंदे मातरम्, भारत माता की जय, वीर सपूत दीपक सिंह अमर रहे, के नारे लगातार लगाये जा रहे थे. वहीं, अंतिम विदाई सैन्य सम्मान के साथ देने के लिए दानापुर पटना से सेना की एक टुकड़ी भी पहुंची.

वही शहीद हुए कमांडो के पैतृक गांव भड़कुइयां से शहीद जवान की अंतिम विदाई की यात्रा निकाली गयी . जिसे लेकर स्थानीय विधायक रामप्रवेश राय, JDU के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक मंजीत सिंह, RJD नेता दिलीप सिंह समेत कई जनप्रतिनिधि पहुंचे.

बर्फबारी में खाई में गिरी थी सेना की कार

हम आपको बता दें कि बीते 4 जनवरी की सुबह लद्दाख के लेह में भारी बर्फबारी भी हो रही थी. कैंप से कार चलाकर प्रहलाद सिंह के पुत्र दीपक सिंह ट्रेनिंग कैंप की तरफ जा रहे थे, उनके साथ 4 अन्य जवान भी उसी कार में सवार थे. अचानक बर्फबारी की वजह से कार रास्ते दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और गहरे खाई में जा गिरी, जिसमें NSG कमांडो दीपक सिंह की मौत हो गई थी.