Monsoon Alert: बिहार में 11 से 13 जून के बीच मानसून दे सकता है दस्तक ! आज भी कई जिलों में अलर्ट जारी

डेस्क : इस बार बिहार में मानसून 11- 13 जून के बीच दस्तक दे सकता है. बिहार के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है इस बार मानसून प्रवेश के बाद अच्छी बरसात की उम्मीद है। वैसे तो इस बार बिहार में मानसून 16 जून को आने वाली थी लेकिन लगातार कई वर्षों से मानसून के आने में काफी देर हो रही थी इसीलिए मौसम विभाग ने तारीख बढ़ा दिया था। मार्च,अप्रैल, मई में ठीक-ठाक बारिश हुई और इसी से अंदाजा लगा कर यह मानसून अब 13 से 11 जून के बीच आने की संभावना नजर आ रही है।

उड़ीसा के तटीय इलाके में इस बार 9 जून को बारिश होने की संभावना नजर आ रही है इस वजह से इसका प्रभाव बिहार पर भी 11-13 के बीच में पडेगा और 20 जून तक अच्छी बारिश होने की संभावना नजर आ रही है।बिहार में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है लेकिन आज सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है कुछ हिस्सों में सामान्य बारिश होगी और कुछ हिस्सों में काफी बारिश होने की संभावना नजर आ रही है।
उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर,उत्तर पूर्व के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, दक्षिण बिहार के खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है वहीं अगर बात करें तो भागलपुर, गया, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में सुबह के समय में कुछ हल्की बारिश हुई लेकिन इन शहरों में सामान्य बादल छाए रहेंगे।