बिहार में मौसम का बदला मिजाज, अगले 2-3 दिनों तक मध्यम से भारी वर्षा

Weather Update

न्यूज डेस्क : बिहार में मानसून का उलटफेर जारी है। कहीं धूप तो कहीं बारिश, कई जिलों में तो सिर्फ आसमान में बादल छा जाते हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। पिछले दो-तीन दिनों से यही प्रक्रिया चल रही है। वही पटना मौसम विभाग की माने तो मानसून बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव केंद्र का कारण की ऐसा हो रहा है। बता दे की मानसून की ट्रफ रेखा बिहार में नालंदा और बोकारो से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटे में पूर्वी बिहार में मध्यम से भारी बारिश जबकि मानसून की सक्रियता बढ़ने से दक्षिण बिहार में अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे के अंदर इन इलाकों में हुई बारिश: बता दें कि बुधवार को सुबह के विभिन्न जिलों में हल्की फुल्की बारिश हुई। जिसमें झावा 90 मिमी, गढ़ी और नरहट में 40 मिमी, अरियारी और हिसुआ में 30 मिमी, चांद, राजगीर, हायाघाट और नवादा में 20 मिमी बारिश पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई। तथा बेगूसराय में 44.4, सुपौल में 22.9, फारबिसगंज में 14.4, खगड़िया में 11.5 मिमी बारिश हुई।

वही इन जिलों में उमस स्थिति बनी रही: बताते चलें कि बुधवार को कुछ हिस्से में हल्की और मध्यम बारिश हुई तो कुछ जिलों के लोगों उमस भरी गर्मी से परेशान रहें। राजधानी पटना में दोपहर डेढ़ बजे तक गर्मी और उमस की स्थिति रही। यहां अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुई। गया में 32.3, भागलपुर में 35.7 जबकि पूर्णिया में 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। बारिश की वजह से पटना में नमी की मात्रा 100 प्रतिशत तक रिकॉर्ड की गई।

You may have missed

You cannot copy content of this page