बंद हो जाएगा पटना का मीठापुर बस स्टैंड, करोड़ों की लागत से तैयार हुआ बस टर्मिनल, यहां से मिलेगी हर जिले के लिए बस

New Bus Stand Bihar

न्यूज़ डेस्क : राजधानी पटना स्थित मीठापुर बस स्टैंड 15 जुलाई से पूरी तरह से बंद हो जाएगा। और फिलहाल, पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बैरिया से नए बसों का आवाजाही शुरू होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। बता दे की नगर विकास और आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने वर्चुअल के जरिए अधिकारियों को 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूरी तरह से फंक्शनल बनाने का निर्देश दिया है। आगे उन्होंने कहा-अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल पटना से फिलहाल कुछ जिलों के लिए ही बसों का संचालन किया जा रहा है।

15 जून से 4 जिलों की बसे के अब पाटलिपुत्र बस टर्मिनल रवाना होगी: प्रधान सचिव ने आदेश दिया कि 15 जुलाई से पहले जीरोमाइल से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के संपर्क पथ के चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण करें। और टर्मिनल के निकट पुलिया का निर्माण 20 जून तक कर लें। बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा गया कि वे निर्बाध रूप से वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि काम नहीं रुके। प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई की यात्री बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने को लेकर आवश्यक कार्रवाई पूर्ण करें। इसी प्रकार धीरे-धीरे 15 जुलाई से सभी जिलों की बसों को संचालित करने का प्लान बनाएं। बता दें कि प्रारंभिक चरण में गया और जहानाबाद  के लिए बसों का परिचालन शुरू किया गया है

पटना डीएम ने क्या कहा: बैठक में पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा- जिला प्रशासन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से सभी बसों का संचालन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे लेकर उन्होंने स्वयं पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तथा मीठापुर के वर्तमान बस स्टैंड का निरीक्षण किया है। और 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड से सभी बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा तथा ये सभी बसें अब पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही खुलेंगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गयी है एवं सभी प्रकार की कार्रवाई की जा रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page