मंत्री मुकेश सहनी नहीं दे पाए प्रश्नों का जवाब तो तेजस्वी ने उन्हें कहा रिचार्ज कूपन…

Tejaswi Mukesh

बिहार विधानसभा में अभी बजट सत्र चल रहा है और इसमें रोज अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ रही है। कभी यहाँ पर कोई विधायक सभापति से ही जबान लड़ा बैठता है ,तो कभी कोई मंत्री विधायकों के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहे हैं। आज सदन में उस वक्त गहमा गहमी की स्थिति बन गई, जब विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे मंत्री मुकेश सहनी उनके पूरक प्रश्नों का जवाब नहीं दे सके।

क्या है पूरा मामला- दरअसल पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी एक विधायक के सवालों का जवाब दे रहे थे। उनसे पूछा गया था कि मत्स्य विभाग के अंतर्गत आने वाले कार्यालय के भवन का निर्माण कब तक होगा। इसका जवाब देते हुए मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि भवन का निर्माण कार्य के लिए आदेश दे दिया गया है।

तेजस्वी यादव ने पूछ लिए और भी सवाल- इस जवाब के बाद तेजस्वी यादव ने उनसे कुछ अन्य पूरक प्रश्न पूछ लिया। तेजस्वी यादव ने उनसे पूछा कि इसकी इजाजत कब दी गई। इसका मंत्री जी जवाब नहीं दे सके। इसी वजह से सदन में मंत्री मुकेश सहनी की जबरदस्त फजीहत हुई। मुकेश सहनी को असहज देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें और तैयारी करके प्रश्नों का जवाब सदन को देने का आदेश दिया।

कह दिया रिचार्ज कूपन- पूरक प्रश्नों का जवाब नहीं दे पाने की वजह से फजीहत झेल रहे मंत्री मुकेश सहनी पे तेजस्वी यादव ने विवादास्पद टिप्पणी भी कर दी। सवालों का जवाब नहीं देने पे तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी को रिचार्ज कूपन कह कर संबोधित कर दिया। गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने सत्र चालू होने से पहले ही मांग रखी थी कि सभी प्रश्नों के जवाब उचित ढंग से मुहैया कराएं जाएं। उन्होंने माँग की थी कि जवाब नहीं मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाए।

You cannot copy content of this page