बिहार विधानसभा से पहले मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, कई हथियार बरामद

Lipi Singh

डेस्क : बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस ने छापामारी कर मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ा है। यह मिनी फैक्ट्री मुंगेर जिले की हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र में चल रही थी। छापेमारी के दौरान कई सारी राइफल और रिवाल्वर कार्बाइन, कट्टा और पिस्टल समेत अन्य दर्जनों हथियार बरामद किए गए हैं। इन्हीं के साथ 85000 रूपए की नकदी भी पुलिस को प्राप्त हुई है। इस मामले से 3 लोगों की गिरफ्तारी भी करी गई है।

इस मामले की जांच पड़ताल के बाद एसपी का कहना है कि अंतर राज्य नेटवर्क को संचालित करने वाले अपराधी सौरव को पकड़ लिया गया है साथ ही उसके भाई सुमित साहब और पिता सुधीर शाह को भी पकड़ लिया गया है। एसपी का कहना है कि गिरफ्तार सौरव का पूरा परिवार अवैध हथियार बनाने में ही लगा रहता है और दूसरे जिलों में भी वह अपने हथियारों की सप्लाई करते हैं। यह परिवार इन हथियारों को दूसरे जिले ही नहीं बल्कि यह दूसरे राज्यों में भी सप्लाई करते हैं जैसे कि झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश। साथ ही यह दूसरी जगह से कारीगरों को बुलवाकर हथियार बनवाते हैं और अवैध हथियारों को डंप भी कर देते हैं।

दूसरे राज्य में सौरभ की काफी ज्यादा पकड़ है अपनी पकड़ मजबूत होने के कारण वह काफी आसानी से कार्बाइन बनाने वाले लोगों से बातचीत कर लेता है और उनको यह हथियार बेच देता है इनके अलावा राइफल देसी कट्टा बनाने का काम भी काफी बड़े पैमाने पर करता है।