पटना की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी मिनी CNG बसें, मिलेगा 7.50 लाख रुपये का अनुदान जानें –

CNG BUS DARBHANGA MADHUBANI

न्यूज डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में जल्द ही सड़कों पर अब मिनी सीएनजी (CNG) बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। सीएम नीतीश कुमार ने इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है । दरअसल, दिनों -दिन प्रदूषण के बढ़ते स्तर को बढ़ते देख पटना नगर निगम ने अब प्राइवेट मिनी डीजल बसों की जगह सीएनजी बसों को शुरू करने का फैसला कर लिया है।

बिहार के परिवहन विभाग के अनुसार अब से सभी मिनी बसों को CNG बसों में बदल दिया जाएगा। वही इन मिनी CNG बसों को खरीद ने के लिए बिहार सरकार 7.50 लाख रुपये अनुदान करेगी।परिवहन विभाग ने इस सन्दर्भ में बताते हुए कहा की पटना शहरी क्षेत्रों में डीजल की जगह अब सीएनजी बसों के परिचालन होगा जिससे प्रदूषण में काफी नियंत्रन देखा जा सकेगा। बिहार के परिवहन विभाग के मुताबिक अब इसकी जल्द से जल्द शुरूवात होनी चाहिए और इस चलते सीएनजी बसों के अनुदान का चयन कर भुगतान करने के लिए पटना के डीएम को पत्र भी भेजा जा चुका है।

वही इस योजना का लाभ उठाने के लिए यात्री 28 अक्टूबर तक पटना जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की सुविधा के लिए ई-मेल की सुविधा भी दी गई है। आवेदक इस मेल ID से आवेदन ई-मेल [email protected] के माध्यम से भी स्वीकार होंगे।

You cannot copy content of this page