मिलिए कनाडा के प्राउड बिहारी से , कार की नंबर प्लेट पर लिखवाया ‘BIHAR’ ऐसे मिली परमिशन

BIHARI Canada Car

डेस्क : वैसे तो आपने अनेक ऐसी गाड़ियां देखी होंगी जिसमे लोग अपनी पसंद के हिसाब से काफी कुछ लिखवा लेते है पर कनाडा में रहने वाला यह भारतीय अपने बिहार पर इतना गर्व महसूस करता है की इसने अपनी गारी के नबमर प्लेट पर ही बिहार लिखवा लिया है । खुद को ‘प्राउड बिहारी’ कहने वाले इस शख्स का नाम बशर हबीबुल्लाह (Bashshar Habibullah) है. बशर का कहना है कि वो मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले हैं. बशर का एक खुद का यूट्यूब (Youtube) चैनल भी है, जिस पर उन्होंने वीडियो शेयर कर BIHAR नंबर प्लेट लेने की पूरी कहानी बताई है. वर्तमान में वह कनाडा के Winnipeg (Manitoba) में रहते हैं.

बिहार की बनाना चाहता है पहचान यूट्यूब पर डाली गई वीडियो में बशर ने काफी कुछ कहा है उसने कहा , ‘कनाडा में पंजाबी लोग बहुत रहते हैं. जब मैंने उनकी गाड़ियों पर अलग-अलग तरह से PUNJAB लिखी नंबर प्लेट देखी, तो लगा कि मुझे भी कुछ ऐसा करना चाहिए. ताकि मैं BIHAR की पहचान को कनाडा में भी लेकर चल सकूं. सबसे पहले मैंने इसके लिए जानकारी जुटाई, तब पता चला कि कनाडा में अप्रवासी लोग भी कानूनी रूप से अपने पसंद की नंबर प्लेट ले सकते हैं. तो मैंने भी कुछ ऐसा ही किया ।

कनाडा में काफी कम बिहारी मिले बशर ने कहा, ‘पसंदीदा नंबर प्लेट के लिए कुछ जरूरी कागजात और निर्धारित पेमेंट करना होता है. मैंने प्रक्रिया पूरी और बिहार लिखी नंबर प्लेट मेरे पास आ गई’. उन्होंने कहा कि कनाडा में मुझे कई पंजाबी मिले, लेकिन बिहारी मुश्किल से तीन-चार. अब मुझे लगता है कि शायद बिहार लिखी नंबर प्लेट देखकर कोई रुककर कहेगा कि ‘मैं भी बिहार से हूं। ’

You cannot copy content of this page