31 January 2023

बैंकॉक की तर्ज पर यूपी-बिहार में चलेंगे लग्जरी क्रूज, फाइव स्टार रेस्तरां के साथ होगा बार..

बैंकॉक की तर्ज पर यूपी-बिहार में चलेंगे लग्जरी क्रूज, फाइव स्टार रेस्तरां के साथ होगा बार.. 1

न्यूज़ डेस्क: देश के कई राज्यों में अनेक- अनेक तरीकों से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए चीजें तैयार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के रामगढ़ताल जो कि गोरखपुर जिले में है। यहां बैंकॉक की तर्ज पर लग्जरी क्रूज की सुविधा दिया जाएगा। इस लग्जरी क्रूज का संचालन 31 मार्च 2023 से शुरू हो जाएगा। बता दें कि यह क्रूज़ काफी बड़ा और सभी सुविधाओं से लैस है। इस लग्जरी क्रूज को 12 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है। इसमें एक साथ 150 लोग आनंद ले सकेंगे।

इस तीन मंजिला क्रूज में 75 सीटर रेस्टोरेंट, 45 सीटर बार और टॉप पर इवेंट्स के लिए जगह होगी। क्रूज पर सेल्फी प्वाइंट, छत और डेक पर पार्टी, कैंडल लाइट डिनर, लाइव कॉन्सर्ट समेत मनोरंजन की कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। रामगढ़ताल के पास मोहद्दीपुर में बुधवार से 200 टन वजनी और 150 पर्यटकों और कर्मचारियों के लिए क्रूज का निर्माण शुरू कर दिया गया है। क्रूज के निर्माण का ठेका गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने मैसर्स राजन राय की फर्म को दिया है।

बता दें कि बीते बुधवार को क्रूज के निर्माण का पूजन समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में सहजनवां से बीजेपी विधायक प्रदीप शुक्ला और ग्रामीण विधायक विपिन सिंह समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। इस पूजन कार्यक्रम में पूरे वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ निर्माण कार्य शुरू किया गया। यह क्रूज इतना लग्जरी है कि यहां आने वाले लोग बैंकॉक की तरह आनंद उठा सकेंगे।