पटना मेट्रो के नए कार्यालय के लिए 3000 वर्गफीट वाले जगह की तलाश , जानिए कौन सा लोकेशन है बेस्ट चॉइस

Patna Metro Office

न्यूज डेस्क : राजधानी पटना में राजाबाजार इलाके में पटना मेट्रो के नए कार्यालय खोले जाने को लेकर विचार विमर्श किये जा रहे है। बिहार वासियों का मेट्रो में सफर करने का सपना जल्द ही साकार होने वाला है। बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर युद्धस्तर पर काम चल रहे हैं । इसी कड़ी में काम बढ़ने के साथ ही पटना में मेट्रो के लिए नए कार्यालय की तलाश की जा रही है।

चूंकि काम बढ़ने के साथ ही पुराना कार्यालय अब छोटा पड़ने लगा है। इसको ले आनन फानन में नए कार्यालय की तलाश की जा रही है। इसको लेकर जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। बताते चलें कि पटना मेट्रो को नए कार्यालय के लिए करीब तीन हजार वर्ग फ़ीट वाले जगह की आवश्यकता है। वर्तमान में पटना मेट्रो का ऑफिस इंदिरा भवन में चलता है। जहां बढ़ते वर्क लोड के साथ अब स्पेस कम परने लगे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पटना मेट्रो का काम बढ़ने के साथ इंदिरा भवन स्थित वर्तमान कार्यालय में जगह कम पड़ने लगी है। जिस कारण पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने तीन हजार वर्गफीट के नए कार्यालय की तलाश शुरू कर दी है। नगर विकास व आवास विभाग के माध्यम से पीएमआरसी ( PMRC ) ने कार्यालय भवन उपलब्ध कराने के लिए निविदा आमंत्रित की है।

नए कार्यालय परिसर के लिए राजाबाजार एरिया के लोकेशन को वरीयता दी गई है। इसके साथ वाहन लगाने के लिए पार्किंग आदि की भी अनिवार्यता रखी गयी है। मुख्य बात यह कि कार्यालय उपलब्ध कराने के लिए 27 जुलाई तक कोटेशन मांगा गया ।

You cannot copy content of this page