बिहार में नई गाइडलाइंस के साथ फिर से बढ़ सकता है लॉकडाउन – इस बार ग्रामीण क्षेत्र पर रहेगी पैनी नजर

Lock Down Extended Bihar

डेस्क : बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में लॉकडाउन लगाने से कोरोना की रफ्तार पर धीरे-धीरे ब्रेक लगता दिख रहा है। साथ ही संक्रमण दर में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। अगर आंकड़े की बात करें तो इससे साफ दिख रहा है की लॉकडाउन का असर अच्छा साबित हुआ है।

ऐसे में बिहार सरकार फिर से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की सोच रही है। सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन-3 की अवधि 31 मई या जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने का फैसला कर सकती है प्राप्त जानकारी के अनुसार, दो दिनों के अंदर कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने पर भी फैसला लिया जाएगा। हालांकि, इस बार राज्य सरकार कुछ नई छूट दे सकती है। वहीं, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की

इस बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। साथ ही वहां के हालातों को लेकर रिपोर्ट भी मांगी जाएगी। आपको बता दें की विगत दिनों कोरोना की बढ़ते लहर को देखते हुए बिहार सरकार ने 5 मई से लेकर 15 मई तक पहला लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद 16 मई से 25 मई तक दूसरा लॉकडाउन लगा था। लॉकडाउन के बाद संक्रमण दर में काफी कमी आई है। वहीं अब तीसरे लॉकडाउन में की गाइडलाइन में और बदलाव किए जाएंगे।

You cannot copy content of this page