बिहार में लॉकडाउन हुआ ख़त्म, लगा रहेगा नाईट कर्फ्यू , जानिये सीएम नीतीश कुमार ने क्या – क्या कहा ?

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक की। जिसके बाद बिहार में राज्यव्यापी लॉक डाउन को खत्म कर दिया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के अनलॉक किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि लॉक डाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा । वहीं उन्होंने कहा कि राज्य भर में सभी सरकारी व निजी कार्यालय शाम 4:00 बजे तक 50% उपस्थिति के साथ खुलेंगे ।

प्रदेश में दुकान खोलने की अवधि भी शाम 5:00 बजे तक की कर दी गई है। अभी सूबे में सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे । सिर्फ ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जाएंगे। निजी वाहन को चलने के लिए पास की कोई जरूरत नहीं होगी । निजी वाहन की परिचालन फ्री कर दिया गया है। अभी यह व्यवस्था अगले सप्ताह तक रहेगी । उन्होंने कहा है कि अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है। बताते चलें कि पिछले 10 दिनों से लगातार बिहार में कोरोना संक्रमण दर में काफी कमी आई है। जिसके बाद 8 जून तक अनलॉक के तहत लॉक डाउन 4 की घोषणा की गई थी ।

जिसकी मियाद आज खत्म हो जाएगी । जिस कारण मंगलवार दोपहर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया है। कि अब राज्य में लॉकडाउन अनलॉक कर दिया जाए । स्वयं सीएम नीतीश ने अगले 1 सप्ताह तक किस नियम कानून के तहत सूबे में सभी कामों का संचालन होगा यह घोषणा कर दिया है।

You cannot copy content of this page