आपकी बेटी के लिए LIC ने पेश की शानदार स्कीम, 150 जमा करें शादी पर एकमुश्त पाएं 22 लाख रूपए

LIC

डेस्क : लाइफ इंश्योरंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया(LIC) की तरफ से एक बेहतरीन पालिसी उन लोगों के लिए लाई गई है, जिनके घर में बेटी है। बता दें कि यह पालिसी गरीब परिवार के लोगों की मदद करने के लिए है। इस पालिसी के तहत धारक को हर दिन का 150 रूपए जमा करने होंगे और जब उसकी बेटी बड़ी हो जाएगी तो उसको 22 लाख रुपए मिलेंगे।यह एलआईसी की स्कीम उन लोगों के लिए बेहद ख़ास है जो अपनी बेटी का भविष्य बनाना चाह रहे हैं। वह लोग जो अपनी बेटी की पढ़ाई करवाना चाह रहे हो या फिर आगे चलकर उसकी शादी का खर्चा जमा करना चाह रहे हो। दोनों ही मामलों में यह पालिसी असरदार साबित हो सकती है।

इस एलआईसी का नाम है एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Kanyadaan policy)। इस पॉलिसी के मुताबिक रोजाना 150 रूपए जमा करने पर एकमुश्त 22,00,000 रूपए की धनराशि प्राप्त होती है। ऐसे में यदि पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसकी बेटी का खाते में सीधा 10,00,000 रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। वहीं यदि पॉलिसी धारक की मृत्यु एक्सीडेंट में होती है तो बेटी के खाते में 22,00,000 रूपए जमा कर दिए जाएंगे।

इस पॉलिसी के तहत हर पॉलिसी धारक को एक बेहतरीन खासियत दी जा रही है, बता दें कि जब तक बेटी का विवाह नहीं हो जाता है तब तक सालाना 1,00,000 रूपए हमेशा अकाउंट में आते रहेंगे। यह 1,00,000 रूपए अतिरिक्त खर्चों के लिए दिया जाता है। ऐसे में आपके द्वारा की गई पॉलिसी जिस तरीके से चल रही है उस प्रकार ही चलती रहेगी। यदि आप इस पॉलिसी के बारे में गहराई से जानना चाहते हैं तो आपको बीमा एजेंट से संपर्क करना होगा। अन्यथा आप एलआईसी की वेबसाइट पर जाकर और जानकारी जुटा सकते हैं।

You cannot copy content of this page