January 19, 2022

बिहार के औरंगाबाद जिले में बाईपास निर्माण को लेकर शुरू हुआ जमीन सर्वे, जानिए- पूरा रूट..

Bypass

न्यूज़ डेस्क: औरंगाबाद जिले के अंबा NH-139 से देव, मदनपुर होते हुए गया तक बनने वाली SH-101 के निर्माण होने वाली बाईपास मार्ग बनने के लिए भूमि का सर्वे शुरू कर कर दिया गया है। इस मार्ग को आमस से जयनगर के बीच तैयार होने वाली भारत माला सड़क परियोजना में जोड़ी जाएगी। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की ओर से बैठक में निर्देश दिए जाने के उपरांत देव के सीओ आशुतोष कुमार और राजस्व कर्मचारी के अलावा अमीन सहित अन्य के द्वारा भूमि का का सर्वे शुरू किया गया है।

बिहार राज्य पथ विकास निगम द्वारा भूमि का अंकन कर जिला प्रशासन को खाता एवं प्लाट उपलब्ध करा दिया गया है। देव का दक्षिण सुदबीघा अहार के मध्य से निकला है।बता दे की सर्वे टीम ने आहर के मध्य से ली गई भूमि को देखा है। इसी बीच ग्रामीणों ने बताया कि अहार में बाइपास रोड बनाने का का जरूरी है। इसके बनने से हार अस्तित्व खत्म हो जाएगा और सिंचाई की सुविधा भी समाप्त होगी। बिहार राज्य सड़क विकास निगम को बताया गया है कि अहर के बीच में बाइपास रोड कर निर्माण सही नहीं है। सुदीबीघा से होकर जाने वाली पक्की सड़क देव के रिंग रोड से जुड़ा है। मालूम हो कि यह मार्ग नगर पंचायत क्षेत्र में आ गई है। छठ मेले के समय इस रोड पर छठव्रति का रुकती है, इस वजह से गाड़ियों की आवाजाही में रुकावट उत्पन होती है। ऐसे में इसे बाईपास बनाना उचित नहीं होगा।

यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आहार और तालाब के वजूद को बचाने और संरक्षित करने के लिए अभियान चला रहे हैं। अहार में बाइपास रोड बनाने की जगह जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने देव से केतकी तक की सड़क को बाइपास रोड बनाने का प्रस्ताव रखा है। यह सड़क गुजरया गांव के पास नहर सड़क से जुड़ती है और यह सड़क बाईपास के लिए सबसे उपयोगी है। बाइपास रोड बनने से कई गांवों को फायदा होगा। डीएम सह डीडीसी अंशुल कुमार ने कहा कि सभी मसलों की जांच किया जा रहा है। अहर में सड़क बनाना संभव नहीं हो पा रही है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन