लालू यादव को अब नहीं मिलेगा नॉनवेज, डॉक्टर बोले- किडनी ठीक रखना है तो शाकाहारी बनिए

Nonveg Pe Rok

डेस्क : इन दिनों चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें रांची के रिम्स से सामने आ रही है। लालू यादव का लंबे अरसे से रिम्स में इलाज चल रहा है और पिछले हफ्ते या खबर आई थी कि उनकी किडनी केवल 25 फ़ीसदी ही काम कर रही है।अब इस खबर के बाद लालू यादव को डॉक्टरों ने नॉनवेज नहीं खाने की सलाह दी है, डॉक्टरों ने कहा है कि अगर किडनी को ठीक रखना है तो लालू यादव को शाकाहारी बनना होगा।

लालू यादव की सेहत को लेकर डॉक्टरों ने रिम्स प्रबंधन के माध्यम से जेल प्रशासन कोर्ट और सरकार सभी को मौजूदा स्थिति से अवगत करा दिया है। लालू यादव को किडनी के साथ-साथ हार्ट, ब्लड प्रेशर, शुगर ,आर्थराइटिस समेत कई बीमारियां हैं। उन्हें लगभग डेढ़ दर्जन दवाएं दी जा रही हैं। हाल के दिनों में लालू की आंखों में भी समस्या आई है और अब लालू की बिगड़ती सेहत के बीच डॉक्टरों ने नए सिरे से उनके डाइट को निर्धारित किया है।

डॉक्टरों की टीम लगातार लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। लालू यादव की ताजा मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें पूरी तरह से शाकाहारी भोजन करने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं तले भुने खाने से लालू यादव को परहेज करने के लिए कहा गया है। रिम्स से जुड़े सूत्रों की मानें तो डॉक्टरों ने लालू यादव को स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि उनकी किडनी की मौजूदा स्थिति ठीक नहीं है लेकिन अगर वह वेजिटेरियन बन जाते हैं और खान-पान में परहेज रखते हैं तो किडनी की फंक्शनिंग को नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए सबसे आवश्यक के डाइट का पालन करना है।

You cannot copy content of this page