बिहार के इस जिला में पटना की तरह चमचमाएगा खादी मॉल, छठ के बाद होगा शिलान्यास.. जानें-

khadi mall

न्यूज डेस्क: बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन के नेतृत्व में लगातार सूबे के अलग-अलग क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं, कहीं एथेनॉल के फैक्ट्री बनाए जा रहे हैं.. तो कही खाद की फैक्ट्री., लेकिन इस वक्त बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पूर्णिया के दौरे पड़े।

वहां पर उन्होंने खादी मॉल का शिलान्यास किया। और कहा “पटना की तरह पूर्णिया का भी खादी मॉल चमचमाएगा। मॉल का मॉडल तैयार है। जल्द ही पूर्णिया आकर लोगों को इसका प्रजेंटेशन दिखाएंगे।”आगे उन्होंने कहा कि “जो बियाडा में जमीन लेकर उद्योग नहीं शुरू कर रहे हैं, उनकी जमीन जब्त की जाएगी। इसलिए जल्द से जल्द उद्योग लगाएं और सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाएं।

मंत्री ने कहा कि छठ पूजा के बाद खादी मॉल का शिलान्यास किया जाएगा। इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि पीएमइजीपी ने युवा उद्यमी विक्रम की जिंदगी बदल ली। कभी साइकिल पर घूम-घूमकर बड़ी बेचने वाला विक्रम आज फ्लोर मिल चला रहा है। यह युवाओं के लिए प्रेरणादायी है।

मंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास प्रक्षेत्र मरंगा के शेष बचे 13.76 एकड़ भूमि पर उद्योग स्थापना के प्रस्ताव प्राप्त हो रहे है। इसमें और अधिक उद्योग लगेंगे जिससे स्थानीय नियोजन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने कहा कि पूरे राज्य में उद्योग का माहौल है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में औद्योगिक क्षेत्र में निरंतर प्रगति हो रही है।

You cannot copy content of this page