January 29, 2022

बिहार में 21 दिसंबर से बढ़ जाएगी कनकनी, घने कोहरे से बढ़ेगी परेशानी, जानें- मौसम विभाग का अपडेट

weather of bihar

डेस्क: बिहार में भले ही ठंड ने देरी से एंट्री लिया हो। लेकिन, अब सूबे खतरनाक वाली ठंड बढ़ने वाली है, क्योंकि कई जिलों में अचानक तापमान में भरी गिरावट दर्ज की गई है, बता दे की पछुआ के कारण लोगों को थोड़ी- थोड़ी कनकनी का अनुभव भी होने लगा है, पटना मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, यह कनकनी और बढ़ने वाली है। दिसंबर के तीसरे सप्ताह यानि 21 दिसंबर से बिहार में सर्दी पूरे परवान पर होगी और जनवरी से शीतलहर का भी असर दिखेगा।

मौसम विभाग की मानें तो पिछले 4 दिनों में जिस तरह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है, अगर इसी तरह रहा तो ठंड में तेजी से वृद्धि होने वाली है, वायुमंडल के निचले हिस्से में उत्तरी -पश्चिमी हवा का लगातार तेजी से प्रवाह बने रहने से अगले 5 दिनों में तापमान में भारी गिरावट की भी सम्भावना है।

मौसम विभाग के ताजा आंकड़े के मुताबिक, प्रदेश के 11 शहरों में तापमान में काफी कमी आई है, जिसमे गया में 0.5 डिग्री, औरंगाबाद में 0.5, पूर्वी चंपारण में 2.8,  सुपौल में 0.4 डिग्री, तापमान में गिरावट आई है, ज्यादातर शहरों का पारा 10 डिग्री के आसपास पहुंच गया है, जिसमें पटना का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस, पश्चिमी चंपारण का 10.7 डिग्री, सहरसा का 10.3 , पूसा का 9.2 डिग्री, नालन्दा में 10 .9 डिग्री समेत कई जिलों में 10 डिग्री और उसके आसपास तापमान रह रहा है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल