बिहार वासियों को बड़ी सौगात! जेपी गंगा पथ का 24 जून को होगा उद्घाटन, उत्तर बिहार से पटना की होगी बेहतर कनेक्टिविटी

JP Ganga Path

डेस्क : पटना वासियों के लिए अच्छी खबर है। 24 जून को दीघा से दीदारगंज के बीच जयप्रकाश गंगा पथ के पहले फेज का उद्घाटन होगा। इसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से होगा। 24 जून की शाम 4 बजे गंगा पथ के बाद बहुप्रतीक्षित करबिगहिया फ्लाईओवर का भी उद्घाटन होगा। बतादें कि फ्लाईओवर के सेवा में आने से करबिगहिया से खगौल पथ सीधा कनेक्ट हो जाएगा। इससे इलाके में जाम की स्थिति पर काबू पाया जा सकेगा।

20.5 किमी लंबी सड़क से गंगा व्यू : जेपी गंगा पथ के संबंध में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि इस पथ की कुल 20.5 किमी है। जेपी गंगा पथ पर सफर कर रहे लोगों को गंगा की खूबसूरत नजरों का आंनद मिलेगा। मंत्री ने बताया कि यह सफक कुल 4 हजार करोड़ की लागत से बन रही है। अभी इस सड़क के पहले फेज का उद्घाटन किया जाएगा। वहीं गंगा पथ का निर्माण कार्य साल 2023 के अप्रैल महीने तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

उत्तर बिहार से आनेवालों यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण सड़क : जय प्रकाश गंगा पथ से ना केवल पटना वासी को लाभ होगा बल्कि उत्तर बिहार से पटना लाखो यात्रियों के लिए यह सड़क महत्वपूर्ण है। गंगा पथ पर 8 स्थानों पर कनेक्टिविटी रोड का निर्माण किया गया है। पहले चरण में दीघा दीदारगंज एलिवेटेड रोड की लिंक रोड को एलसीटी घाट, एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट और पीएमसीएच से जोड़ा जाएगा। इसके बाद पटनावासियों को शहर में व्याप्त सड़क जाम से राहत मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें   Bihar में 1.12 करोड़ की लागत से बना पंप हाउस महज 6 दिन में गिर गया..