खुशखबरी : दरभंगा की आम जनता का उड़ान भरने का सपना जल्द हो सकेगा पूरा

Darbhanga Airport

डेस्क : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(Airports Authority of India) ने ट्वीट कर के संकेत दिया है , जल्दी ही बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से आम लोगों के उड़ान भरने का सपना पूरा होगा। ट्वीट में एएआई ने लिखा है , दरभंगा हवाई अड्डे से जल्द ही नागरिक उड्डयन अभियान शुरू होगा। क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (RCS) के तहत मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन(MoCA) और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) ने दरभंगा से अन्य हवाई अड्डों को हवाई संपर्क प्रदान करने के लिए बिहार सरकार से हाथ मिलाया है।

मालूम हो की 92 करोड़ की लागत से दरभंगा में एक अंतरिम सिविल एन्क्लेव का निर्माण कराया जा रहा है। एक पूर्वनिर्मित टर्मिनल कार पार्क के साथ बोइंग 737-800 विमानों उतरने और टैक्सीवे को जोड़ने समेत रनवे को मजबूत करने के साथ एक नया एप्रन का निर्माण किया जा रहा है।भारतीय वायुसेना से संबंधित दरभंगा एयरपोर्ट का रनवे 9000 फीट का है। इसे उड़ान योजना के तहत दिल्ली से दरभंगा कनेक्टिविटी के तहत चुना गया है। इस पर स्पाइसजेट अपनी सेवा देगी।

जानकारी के अनुसार स्पाइज जेट को दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली रूट पर रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमान सेवाएं शुरू करने की इजाजत पहले ही मिल गयी है। स्पाइज जेट का पहला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर बेंगलुरू से सुबह 11.15 बजे पहुचेगा जो दरभंगा से 11.45 बजे बंगलुरू के लिए उड़ान भरेगा। मुम्बई दरभंगा विमान सेवा के तहत दिल्ली से उड़कर 12.10 बजे विमान दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगा जबकि यह 12.40 बजे मुम्बई के लिए दरभंगा से उड़ान भरेगा। सबसे अंत में दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़ान उपलब्ध होगी। दरभंगा में दिल्ली से शाम 3.55 बजे विमान पहुंचेगा और यह 4.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।