May 18, 2022

अलर्ट रहें! Bihar में अगले तीन दिन तक होगी जबरदस्त बारिश, जानें – अपने जिले के मौसम का हाल..

bihar weather news

डेस्क : बिहार में मौसम ने बहुत ही सुहावनी करवट ली है । दिन में काले बादल छाए रहने से इस झुलस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिला। पछुआ हवा चलने के कारण लू से परेशान लोगों को अब काफी राहत मिल रही है। पुरवा हवा के प्रवाह ने पूरे प्रदेश में मौसम सुहाना बना दिया है।

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के 18 जिलों में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के पूर्व अनुमान है । वही अगले 48 से 72 घंटों के दौरान उत्तरी बिहार में भी बारिश होने की संभावना है । मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा के अनुसार एक हफ्ता तक राज्य भर में मौसम इसी प्रकार बना रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

नमी से युक्त पुरवा हवा जो बंगाल की खाड़ी से निकलता है जिसका प्रवाह पूरे राज्य में होगा इसके कारण तापमान में कोई विशेष विधि नहीं होगी । अगले 24 घंटे में मध्य उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर और पूर्वी उत्तर बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार एवं उत्तर बिहार के पश्चिमी हिस्सा जैसे पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज में बारिश होने की संभावना बताई जा रही है । मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

You may have missed