गया से बिक्रमगंज जाना होगा आसान, करोड़ो की लागत से बनेगा डबल लेन सड़क, इन इलाकों को होगा लाभ

double sadak

डेस्क : बिहार के गया से रोहतास जिले के बिक्रमगंज जाना बेहद आसान होगा। दोनों को आपस में जोड़ने के लिए एनएच-120 पेब्ड शोल्डर के साथ करीब 83 किलोमीटर लंबाई में डबल लेन सड़क का निर्माण किया किया जाना है। यह सड़क 363 करोड़ रुपए की लागत बनाया जाएगा। मालूम हो कि सड़क के तैयार हो जाने के बाद गया से रोहतास समेत पटना आवागमन में पहले के अपेक्षा कम वक्त लगेगा। वहीं इस क्षेत्र में आर्थिक विकास भी रफ्तार से संभव हो सकेगी है।

तीन चरणों में पूरा निर्माण कार्य

निर्माणाधीन सड़क पहले चरण मेंगया से गोह तक लगभग 37 किलोमीटर 153.24 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। बतादें कि इस सड़क का निर्माण कार्य 12 जुलाई 2019 से आरम्भ हुआ था। वहीं 11 जनवरी 2021 तक निर्माण कार्य सम्पन करने की समय अवधि तय की गई थी, परंतु कोरोना महामारी की वजह से निर्धारत समय पर सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो सका। हालांकि बहुत हद तक निर्माण कार्य पूरा हो गया है। कुछ जगह पर पुल-पुलिया का कार्य तेजगति से चल रहा है।

साथ ही दूसरे चरण में गोह से दाउदनगर तक सड़क बनाये जाना है। तत्पश्चात दाउदनगर से नासरीगंज को जोड़ने वाले पुल के मार्ग से मगध के क्षेत्र का संपर्क शाहाबाद क्षेत्र से संभव हो जाएगा। बात करें तीसरे चरण की तो फ्रीगंज से बिक्रमगंज तक लगभग 20 किमी की लंबाई में 95 करोड़ की लागत से डबल लेन सड़क का निर्माण कार्य 5 अप्रैल 2021 से हो रहा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page