बिहार के समस्तीपुर में ‘तेरी मेहरबानियां’ गाने की धुन के साथ गांववालों ने दी ‘टोनी’ को अंतिम विदाई, मालिक के लिए था लक्की

Tony Doggy

डेस्क : टोनी (पालतू कुत्ता) सबका दुलारा था। वह एक ऐसा पालतू कुत्ता था जिसको मालिक और मालिक का परिवार ही नहीं बल्कि सभी गाँव वाले पसंद करते थे। जब टोनी की शवयात्रा निकली तो सभी लोग उसकी शवयात्रा में दौड़े दौड़े चले आए औरतों ने उसकी शवयात्रा पर गेहूं चावल भी बरसाए। यह मामला समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर का है। टोनी को सोनपुर के मेले से खरीदा गया था। उसकी अंतिम विदाई में तेरी मेहरबानियां गाना भी बजाय गया।

टोनी के मालिक का नाम नरेश शाह है। टोनी की मौत हाल ही में बीते मंगलवार को हुई थी जहाँ पर पूरे गाँव ने हिंदी रीती रिवाजों के साथ उसको अलविदा कहा। विदाई के वक्त नरेश शाह और गाँव के लोगों की आँखों में पानी था। नरेश शाह ने टोनी को फूल-माला और कफन से लपेटा, साथ ही उसके लिए ठेले का इंतजाम भी किया गया जिसपर साउंड सिस्टम लग रखा था। पेशे से नरेश शाह एक चिकित्सक है और वह सोनपुर के मेले से टोनी को 12 साल पहले खरीद कर लाए थे। वह एक बाहरी नस्ल का कुत्ता था। जब कुत्ते की शव यात्रा निकाली जा रही थी तो साउंड सिस्टम में गाना बज रहा था “तेरी मेहरबानियां”।

बता दें कि टोनी इतना भाग्यशाली था कि जब वह नरेश शाह के घर पर आया था तो पूरा घर समृद्ध हो गया था। इसके बाद टोनी को एक घर का सदस्य समझा गया। जब टोनी की शव यात्रा निकाली गई तो गांव के लोगों को ऐसा लगा जैसे कोई बड़ा व्यक्ति मर गया हो। बता दें कि तेरी मेहरबानियां एक ऐसा गाना है जो 1985 में आई फिल्म तेरी मेहरबानियां का है, जिसमें जैकी श्रॉफ ने एक कुत्ता पाला था और उस कुत्ते में जैकी श्रॉफ के साथ इतनी वफादारी निभाई थी की लोगों को एहसास हो गया कि आखिर इंसान और कुत्तों के बीच भी एक अनोखा प्रेम होता है।

You may have missed

You cannot copy content of this page