9 February 2023

चर्चित IPS विकास वैभव की सरकारी पिस्टल गायब – होमगार्ड जवान का बेटा निकला चोर..

DIG Vikash Vaibhav

डेस्क : बिहार के पुलिस महकमे से काफी चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. चर्चित IPS अधिकारी विकास वैभव की एक सरकारी पिस्टल चोरी हो गयी है. पटना स्थित उनके आवास से ही किसी ने पिस्टल को गायब ही कर दिया. वहीं इस मामले में आवास पर काम करने वाले एक होमगार्ड के बेटे को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ भी कर रही है.

सरकारी पिस्टल हुई गायब

IPS विकास वैभव बिहार के चर्चित पुलिस पदाधिकारियों में एक हैं. कभी अपनी पुलिसिंग तो कभी बिहार को आगे बढ़ाने के लिए अपने द्वारा किये जा रहे प्रयासों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले पुलिस अधिकारी विकास वैभव फिलहाल अपने सरकारी पिस्टल को लेकर इस समय सुर्खियों में हैं. उनके आवास से ही किसी अज्ञात ने उनके सरकारी पिस्टल को गायब कर दिया. जब IPS विकास वैभव ने गुरुवार को अपना पिस्टल निकालना चाहा तो वो उस जगह से गायब मिला, जहां पर उन्होंने रखा था.

हिरासत में होमगार्ड का बेटा

IPS विकास वैभव ने जब इसकी छानबीन की तो पिस्टल कहीं नहीं मिला. प्राप्त जानकारी के अनुसार, गर्दनीबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी है. वहीं शक के आधार पर एक चौकीदार के बेटे को गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. दरअसल, IG विकास वैभव के आवास पर एक चौकीदार की ड्यूटी भी रहती थी. उसकी तबीयत खराब होने की वजह से उसका बेटा आकर साफ-सफाई का कार्य कर रहा था. IG विकास वैभव को जब उस लड़के पर ही शक हुआ तो उससे पूछताछ भी की. इस दौरान उसकी भूमिका संदिग्ध लगी तो हिरासत में ले लिया गया.