कोरोना वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों के लिए IndiGo ने फ्लाइट टिकट की बुकिंग पर छूट, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

IndiGo

न्यूज डेस्क : देश में वैश्वीकरण महामारी के चलते घरेलू एयरलाइंस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। हालांकि, धीरे-धीरे हालात ठीक होते गए और सभी एयरलाइंस को उड़ान भरने की इजाजत मिलने लगी। इसी बीच इंडिगो एयरलाइंस ने यात्रियों के हित में एक बहुत बड़ा फैसला लिया। बता दें कि देश में कोरोना का टीका लगाना भी पूरी तरीके से अनिवार्य हो गया है। इसी बीच वैक्सीन लेने बाले यात्रियों को अब हवाई किराया में फायदा भी मिलने वाला है। जी हां! आपने बिल्कुल सही सुना है। बता दें कि देश के निजी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की ओर से यह नई पहल शुरू की गई है। इंडिगो ने टीकाकरण कराने वाले यात्रियों को विमान किराया में 10 फ़ीसदी तक छूट देने की घोषणा की है।

एक खुराक लेने वाले यात्री भी फायदा ले सकते हैं: बता दे की इंडिगो की ओर से कहा गया है कि जिन लोगों ने कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है। उन्हें इस तरह की छूट दी जाएगी। इंडिगो की ओर से यह भी बताया गया है कि छूट आधार शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। बता दे की यह लाभ केवल 18 साल और इससे अधिक आयु वर्ग के केवल उन लोगों को छुट दी जाएगी जो बुकिंग के समय भारत में रह रहे हों और भारत में ही कोविड-19 का कम से कम एक टीका अवश्य लिए हों।

इस माध्यम से छूट ले सकते हैं: बता दे की इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को यात्रा के समय एयरपोर्ट पर चेक इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी प्रमाणपत्र दिखाना जरूरी होगा। इस तरह के यात्री हवाई अड्डे के चेक इन काउंटर या फिर बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखाकर इस छूट का फायदा उठा सकते हैं।

You cannot copy content of this page