December 7, 2022

Bihar में स्टेशन तक सुरंग बना रेल इंजन किया गायब – बरौनी से मुजफ्फरपुर तक ऐसा पहुंचाया..

Bihar में स्टेशन तक सुरंग बना रेल इंजन किया गायब - बरौनी से मुजफ्फरपुर तक ऐसा पहुंचाया.. 1

न्यूज डेस्क : बिहार से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। आपने राज्य के कई हिस्सों में चोरी के कई बड़े वारदात के बारे में सुना होगा। लेकिन चोरों की इस कारनामे को सुन आप चौंक जाएंगे। चोरों के एक ग्रुप ने रेल इंजन चुराने के लिए बरौनी से मुजफ्फरपुर तक एक लंबी सुरंग खोद दी। पुलिस ने बताया कि चोरों ने सुरंग के जरिए बरौनी स्तिथ गरहारा यार्ड में रिपेयरिंग के लिए लाए गए ट्रेन के डीजल इंजन को ही चोरों ने उड़ा लिया।

स्टेशन तक बनाया सुरंग

इस संबंध में जानकारी तब मिली जब पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया। इनसे मिली जानकारी के बाद पूछताछ में पुलिस ने मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी स्थित कबाड़ के गोदाम से 13 बोरी इंजन के पुर्जे बरामद किए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इससे ​​भी ज्यादा आश्चर्य की बात यह थी कि हमें यार्ड के पास एक सुरंग मिली, जिसके माध्यम से चोर आते थे और इंजन के पुर्जों को चुराकर गनी बैग में भरकर ले जाते थे। इसके बारे में पता ही नहीं चला।

रेल इंजन की पूर्णिया में हुई थी चोरी

मालूम हो कि इससे पहले पूर्णिया में ठगों ने एक पूरा विंटेज स्टीम इंजन बेचा था. देखिए किस हद तक इंजन को लोकल रेलवे स्टेशन पर पब्लिक डिस्प्ले के लिए रखा गया था. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इसमें एक रेलवे इंजीनियर भी शामिल है। ऐसी ही एक और घटना हाल ही में सामने आई जब एक अन्य गिरोह ने बिहार के अररिया जिले में सीताधार नदी पर बने लोहे के पुल का ताला तोड़ दिया. इसके बाद मजबूरन पुलिस को एफआइआर दर्ज करनी पड़ी और उसकी सुरक्षा के लिए एक कांस्टेबल तैनात करना पड़ा।

ये भी पढ़ें   गर्व! बिहार की महिला BJP विधायक ने 2 मेडल्स पर लगाया निशाना..