बिहार में लंबे वक्त से निवेशकों की नज़र, इस जिले में अडानी और अंबानी लगा सकते हैं उद्योग

Bihar Investment Adani ambani

गौतम अडानी पिछले कुछ वक्त से ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। मुकेश अंबानी को गौतम अडानी इस सूची में काफी पीछे छोड़ चुके हैं। वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क हैं। जो कि अभी टेस्ला कंपनी के मालिक हैं। इसके बाद गौतम अडानी का स्थान है। जिनकी कुल संपत्ति वर्तमान में 154.7 बिलियन डॉलर है। इसके अलावा चौथे स्थान पर ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक जैफ बेजॉस आते हैं।

टॉप टेन में भारत के दो व्यक्ति, दुसरे पर गौतम अडानी और आठवें पर मुकेश अंबानी वर्तमान में ऐलान मास्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं। जिनकी नेटवर्थ 273.5 बिलियन डॉलर है। उनके ठीक बाद भारत के गौतम अडानी का नाम आता है ।जिनकी कुल संपत्ति 154.7 बिलियन डॉलर है। तीसरे नंबर पर बर्नार्ड अरनॉल्ट आते हैं, जिनकी संपत्ति 152 बिलियन डॉलर है। तथा मुकेश अंबानी इस सूची में आठवें पोजीशन पर आ गए हैं, जिनकी कुल संपत्ति 92 बिलियन डॉलर है।

मुजफ्फरपुर में लगाई जा सकती है बड़ी फैक्टरी, निवेशकों की नज़र पिछले कुछ वक्त से गौतम अडानी की रुचि बिहार में बढ़ रही है। हाल ही में गौतम अडानी ने बिहार में उद्योग लगाने की बात कही थी। जिस संबंध में सरकार से 100 एकड़ जमीन की मांग भी की थी। गौतम अडानी अगर बिहार में अदानी ग्रुप ऑफ़ फैक्ट्रीज लगाते हैं तो बिहार के दिन बहुरने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

मुजफ्फरपुर में पिछले कुछ वर्षों से कुछ फैक्ट्रीज बंद पड़ी है जहां पर लगभग 80 से 100 एकड़ कि जमीन खाली है। यही आस पास में एक नेशनल हाईवे भी गुजर रहा है। जिस पर लंबे वक्त से निवेशकों की नजर भी पड़ी हुई है। गौतम अडानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और अन्य भी कई सारे बड़े निवेशक लंबे समय से बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने में रुचि ले रहे हैं। भविष्य में ऐसा संभव हो पाता है तो इससे ना सिर्फ इंडस्ट्रियल सेक्टर में बिहार का विकास होगा बल्कि साथ ही बिहार से बेरोजगारी की समस्या भी कम होगी।

ये भी पढ़ें   Amit Shah ने कहा - नीतीश बाबू.. मैं 1.35 लाख करोड़ का हिसाब लेकर आया हूं-अब आप अपने काम गिनाओ