बिहार में 2 अगस्त से अगले 48 घंटे के लिए, भारी बारिश व वज्रपात को लेकर, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी!

Weather Alert

न्यूज डेस्क : बिहार में एक बार फिर से मानसून बारिश की ओर लगातार अग्रसर है। एक तरफ राज्य में सामान्य से ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई तो दूसरी ओर मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों को लेकर ‘येलो-अलर्ट’ जारी किया गया है। ऐसे में राज्य के कई जिलों में हल्के से मध्यम स्तर के बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने व वज्रपात का पूर्वानुमान बताया गया है। पटना IMD के अनुसार, आज 2 अगस्त यानी सोमवार से अगले 48 घंटे तक बिहार में थंडर स्टोर्म तेज हवा और ठनका गिरने की आशंका जताई गईं है। खासकर, सोमवार को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम के इस आसार के मद्देनजर विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

इन छह जिलों के लिए अलर्ट जारी! पटना मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें बेगूसराय, खगडिय़ा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, सीतामढ़ी और अररिया में भारी बारिश के आसार है। वहीं राज्य के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के पूर्वानुमान है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रहने का अनुमान है। आइएमडी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में ट्रफलाइन गया से होकर गुजर रही है। इसके लिए अलावा यूपी के दक्षिण पूर्व बिहार में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है इसकी वजह से मॉनसून सामान्य स्थिति में बरसता रहेगा।

राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान यहां बारिश हुई: पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के विभिन्न इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। जिसमें इंद्रपुरी में सबसे अधिक 121 मिमी, डेहरी में 90.6, चेनारी में 82 मिमी, चांद भभुआ में 81.8 मिमी, अधवारा में 76.6 मिमी, कुद्रा में 66.4 मिमी, दिनारा में 65.6 मिमी, भभुआ में 64.2 मिमी,  कदवां में 60मिमी, शेरघाटी 54.8, पामेरगंज, नौहट्टा और तरारी में 50 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में 626.5 मिमी बारिश दर्ज की गई जो सामान्य से 19 फीसद अधिक है। वहीं सामान्य बारिश 526.7 मिमी है।

द बेगूसराय के न्यूज ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://bit.ly/3lr25qh

You may have missed

You cannot copy content of this page