बिहार में एक तरफ बाढ़ तो दूसरी तरफ बारिश का कहर , 10 जिलों में जारी हुआ अलर्ट , देखें कहीं आपका भी जिला तो नहीं है शामिल

Flood and Rain Bihar

न्यूज डेस्क : भगवान भी बिहार वासियों की परीक्षा के रहे हैं। जब राज्य में एक तरफ बाढ़ ने कहर ढाया हआ है तो दूसरी तरफ भारी बारिश ने भी परेशान कर रखा है। लोगों को बाढ़ और बारिश के बीच भारी फजीहतों का सामना करना पर रहा है। बता दें कि एक बाऱ फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। राज्य भर में 10 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश और वज्रपात (ठनका) की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, सीतामढ़ी, किशनगंज, भभुआ, रोहतास, अररिया के लिए अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। पिछले 24 घंटों में राजपुर में 110 मिमी, मोहनियां और श्रीपालपुर में 80 मिमी बारिश हुई है। सूबे में बारिश का सिस्टम सक्रिय होने की वजह से 13 अगस्त तक अधिकतर भाग में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मानसून की ट्रफ रेखा अभी बिहार की डेहरी से होकर गुजर रही है। साथ ही पूर्वी यूपी और इसके आसपास चक्रवाती परिसंचरण जैसी स्थिति बन गई है। इसके प्रभाव से बिहार राज्य के भी कई हिस्सों में बादल छाये रहे। पटना में सोमवार की देर शाम झमाझम बारिश हुई। सोमवार को सबसे अधिक बक्सर में 38.5 मिमी तो जबकि जमुई में 32 मिमी बारिश हुई। पटना में चार मिमी बारिश दर्ज की गई है।

You cannot copy content of this page