बिहार में 1.95 अरब रुपये लागत से इन पांच जिलों में सड़कें होंगी चकाचक, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Bihar Road

न्यूज डेस्क : बिहार वासियों को जल्द ही एक नई सौगात मिलने वाली है। बता दें कि पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा लगातार बिहार में नई नई सड़क निर्माण कार्य को तेजी से किया जा रहा है। साथ ही हर जिला मुख्यालय को नेशनल हाईवे से जोड़ने की भी कवायद की जा रही है। ताकि घंटों की दूरी मिनटों में की जा सके।

इसी बीच हाल ही में बिहार के 5 जिलों के सात नई सड़कों की चौड़ाई बढ़ाकर बेहतर बनाने के लिए पथ निर्माण विभाग की निविद समिति ने करीब एक अरब 95 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसमें दरभंगा, सीतामढ़ी, वैशाली, मोतिहारी, पूर्णिया और दरभंगा आदि शामिल हैं। बता दे की सीतामढ़ी प्रमंडल अंतर्गत सीतामढ़र के शंकर चौक NH-77 से वाया अमघट्टा, और हुसैनामोड़ से होकर सीतामढ़ी के बरियारपुर चौक NH-104 तक सड़क बनाने की मंजूरी दी गयी है। इस कार्य के लिए कुल 14 करोड़ 2 लाख 70 हजार 314 रुपये है। साथ ही इस निर्माण कार्य को पूरे 10 माह में करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद वैशाली प्रमंडल के हाजीपुर के अन्तर्गत रुस्तमपुर-वीरपुर-रुपस-गयासपुर रोड के लिए कुल 48 करोड़ 97 लाख 58 हजार 245 रुपये है। निर्माण 24 माह में पूरा करने का लक्ष्य है। इसके बाद मोतिहारी प्रमंडल अन्तर्गत कोटवा से साहेबगंज वाया बझिया और प्लस टू राजपुर खारा तक सड़क निर्माण के लिए कुल 54 करोड़ 4 लाख 15 हजार 215रुपये है। निर्माण 18 माह में पूरा करने का लक्ष्य है।

इसके बाद पूर्णिया प्रमंडल अंतर्गत अमारी-कुकरौन-काझाकोठी NH-65 की कुल 47 करोड़ 77 लाख 50 हजार 163रुपये है। और निर्माण 24 माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही NH-107 बनमनखी हृदयनगर चौक से रानीगंज रोड के खजौरी स्टेट हाइवे वाया रासारह सातबेर, परियारी रोड के लिए कुल 9 करोड़ 51 लाख 82 हजार 641 रुपये आवंटित किये गये हैं। और इसका निर्माण कार्य 10 माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। दरभंगा प्रमंडल अंतर्गत बहेरी पीडब्ल्यू रोड झझरी चौक से सिरुआ वाया बहेड़ी प्रखंड के भच्छी उजैना रोड के लिए कुल 20 करोड़ 23 लाख 97 हजार 769 रुपये आवंटित किये गये हैं। इसका निर्माण 13 माह में पूरा करने का लक्ष्य है।

You cannot copy content of this page