अगर आप रोजगार करना चाहते हैं और आपके पास 2 एकड़ जमीन है तो सरकार की तरफ से मिलेगा 20 लाख का अनुदान – पढ़ें पूरी खबर

Rojgar

डेस्क : अगर आप इस वक्त बेरोजगार हो गए हैं और किसी रोजगार की तलाश में है तो सरकार की ओर से यह योजना आपके लिए कारगर हो सकती है। जिसके तहत अगर आपके पास 2 एकड़ जमीन है तो उस 2 एकड़ जमीन पर आप परिवाहन विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त ड्राइविंग स्कूल खोल सकते हैं इसके लिए परिवाहन विभाग ने राज्य के सभी जिलों में तीन ड्राइविंग स्कूल खोलने का प्रावधान चालू किया है।

इसके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि आपके पास 2 एकड़ जमीन होनी चाहिए। साथ ही आपको इसके बाद परिवाहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर इस प्रक्रिया के हेतु फॉर्म डाउनलोड करना होगा इस फॉर्म में पूरी जानकारी भरने के बाद आपको इसे जमा करना होगा साथ ही जब फॉर्म की स्वीकृति हो जाएगी तो सरकार आपको 20 लाख रुपए देगी जिसके तहत आप अपना ड्राइविंग स्कूल का कारोबार चालू कर सकते हैं। साथ ही यह उक्त जानकारी पूर्णिया जिला परिवहन पदाधिकारी विकास कुमार के द्वारा साझा की गई है।

कोरोना काल के बाद से अनेकों ऐसे देश के युवा हैं जिनकी नौकरियां चली गई है या वह काफी समय से बेरोजगार चल रहे थे तो उन सब के लिए यह एक सुनहरा अवसर है या यूं कहें तो एक बेहतरीन मौका है जिसके तहत वह फिर से अपनी रोजगार की गाड़ी को चालू कर सकते हैं और अच्छी खासी कमाई का जरिया खोल सकते हैं। इससे इतना ही नहीं बल्कि वह अपने परिवार के साथ साथ दूसरे के परिवार का भी पेट पाल सकते हैं तो अगर आपके पास भी 2 एकड़ की जमीन है तो बिना किसी देरी के साथ जल्द आवेदन करें आपको बता दें कि इसके लिए जो भी ड्राइविंग लाइसेंस जिले के अंतर्गत बनवाया जाएगा उसके लिए आपके द्वारा खोले गए ड्राइविंग स्कूल से ही मान्यता दी जाएगी इसलिए यह योजना कितनी जरूरी हो जाती है। आपके द्वारा दी गई जमीन जो सरकार के काम भी आ रही है और आम जनता के लिए हितकारी भी।

You cannot copy content of this page