आपके आसपास बिक रही हो शराब तो विभाग को इस नंबर पे करें शिकायत, तुरंत होगा एक्शन और गुप्त रहेगा नाम

Bihar Govt Wine

डेस्क : बिहार में 2016 से ही पूर्ण रूप से शराबबंदी नियम लागु है। इसके बावजूद भी बिहार में शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी को सख्‍ती से लागू करने पर बल दे रहे हैं। तो दूसरी तरफ तस्‍कर शराब लाने के रोज नए आयाम ढूंढ रहे हैं। बता दें कि बिहार में तस्करी इस कदर किया जा रहा है कि बस एक फोन पर यह आपके दरवजे पर होगा। यानी इसकी अवैध रूप से होम डिलीवरी तक की जाती है।

कई बार तो पुलिसकर्मियों की इसमें मिलीभगत भी जाहिर हो चुकी है। और सरकार के स्तर पर उनपर एक्शन भी लिया गया है। अब इसी को गंभीरता मे लेते हुए सरकार ने एक नया सख्त फैसला लिया है। बता दें कि इस नियम में अगर कोई आपके आसपास शराबबंदी कानून को तोड़ता है तो आप उस पर कार्रवाई के लिए फोन कर पुलिस को सूचना दे सकते हैं। इस शराब तस्करों पर भी एक्शन होगा और आपका नाम भी जाहिर नहीं किया जाएगा।

टॉल फ्री नंबर 15545 पर सूचना दे सकते हैं: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शराब की तस्करी, खरीद -बिक्री रोकने के उद्देश्य से बिहार मद्य निषेध विभाग के टॉल फ्री नंबर जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर 15545 पर कोई भी आम नागरिक सूचना दे सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा। वहीं, अगर सूचना देने वाला व्यक्ति अपना मोबाइल नंबर देता है और कार्रवाई की जानकारी लेने का इच्छुक हैं तो उसके मोबाइल पर कार्रवाई संबंधित जानकारी भी भेज दी जाएगी। मद्य निषेध के एसपी संजय कुमार सिंह के अनुसार अगर कोई व्यक्ति इस टॉल फ्री नंबर पर सूचना देता है। तो संबंधित थानेदार को 24 घंटे के भीतर, संबंधित डीएसपी को 48 दिनों के भीतर और एसपी को तीन से पांच दिनों के भीतर रिस्पांस देना होगा और कार्रवाई करनी होगी।

You cannot copy content of this page