May 19, 2022

IAS टॉपर Shubham Kumar को मिला बिहार कैडर, टीचर्स का बढ़ाया मान

bihar cadre

डेस्क : आईएएस टॉपर शुभम के चलते पूर्णिया फिर से एक बार खुशी से झूम उठा है। शुभम कुमार ( Shubham Kumar) आईएएस टॉपर होने के बाद अब बिहार कैडर में चयनित हो गए हैं। इस बडी सफ़लता को लेकर उनके स्कूल विद्या विहार आवासीय स्कूल पूर्णिया के चैयरमैन, शिक्षक और दोस्तों में खुशी का माहौल है। चेयरमैन रमेश मिश्रा ने बताया कि शुभम एक विनम्र, ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ छात्र रहे हैं।

पिछले साल जब आईएएस टॉपर बनने के बाद वह अपने स्कूल पहुंचे तब वहां के चपरासी बबलू शुक्ला, विपिन कुमार, रसोइया पटेल के पैर छुए। इसके अलावा मेंस इंचार्ज नीतू झा, लैब एस्टीटेंट महेश मिश्रा, टीचर डे के झा, डीएन चौधरी सहित सभी शिक्षकों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। शुभम शुरू से ही बड़े संस्कारी छात्र थे। उन्होंने बताया कि शुभम जब आईएएस ऑफिसर बनकर बिहार कैडर में शामिल होगा तो बिहार वासियों के लिए काम करेगा।

शुभम पढाई से लेकर हर क्षेत्र में काफी ईमानदार और मिलनसार छात्र रहा है। उसकी सफलता से स्कूल के हर एक सदस्य बेहद खुश हैं। सब चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द आईएएस ऑफिसर के रूप में बिहार आए। गौरतलब हो कि बिहार आईएएस अधिकारियों की जननी रही है। अब तक 4 आईएएस टॉपर बिहार से हो चुके हैं। जिनमें अमीर सुबहानी पहले टॉपर है जो भी बिहार के मुख्य सचिव है। बिहार के पूर्णिया प्रमंडल का अब तक एकमात्र ऑल इंडिया टॉपर शुभम रहा है। जिसने इलाके का मान बढ़ाया। हर कोई उनकी विनम्रता और सफलता से बेहद खुश है।