May 17, 2022

दो बीवियों के बीच हुआ पति का बंटवारा,15-15 दिन का होगा साथ, दूसरी शादी पड़ी महंगी

marriage purniya bihar matter

डेस्क : मामला बिहार के पूर्णिया ज़िले की भवानीपुर थाना इलाक़े के गोरिया बस्ती का है, जहां छः बच्चों के पिता को दुबारा शादी करना मंहगा पड़ गयागया। मारपीट एवम् गाली गलौज करने से शिकायत लेकर दूसरी पत्नी पुलिस परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गई पति है इसमें उसने पति के छः बच्चों का पिता होने की बात छुपा कर उससे शादी की बात कही।

वही पति का कहना है कि दूसरी पत्नी अब पहली पत्नी के बच्चों के साथ मारपीट करती है और इसके चलते उसे सख्ती अपनानी पड़ रही है। अब इस अजीब मामले में दोनों पक्षों से एक बॉन्ड भरवाया गया। इस बॉन्ड के मुताबिक़, पति दोनों पत्नियों को अलग-अलग घर में रखेंगे और उन का भरण पोषण करेंगे। समझौते पर दोनों पत्नी और पति भी भी राज़ी हो गए और मामले को सुलझाया गया। पति महीने के 15 दिन पहले पत्नी के साथ और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेंगे।

इस फैसले पर पति भी राजी हो गए।इस बारे में जानकर हर कोई हैरान था कुछ लोगों ने कहा कि घर, जमीन,सामान आदि का बंटवारा दो आम है लेकिन पति का बंटवारा पहली बार सुन रहा हूं। वही पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के समझौते पर दोनों ओर से सहमति जताई गई।शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा संचालित पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में कुल 32 मामलों की सुनवाई हुई। 6 मामले में पति पत्नी को समझा कर उसका घर फिर से बसाया गया। वहीं दो मामले तमाम कोशिश करने के बाद भी पति पत्नी एक साथ रहने को राजी नहीं हुए। जिसके बाद उन्हें थाना और न्यायालय की शरण में जाने की सलाह दी गई। मामले के निष्पादन में केंद्र की संयोजिका महिला थाना अध्यक्ष किरण बाला, सदस्य दिलीप कुमार दीपक, स्वाति वैश्य यंत्री, बबीता चौधरी, जीनत रहमान, रविंद्र शाह, प्रमोद जयसवाल एवं कार्यालय सहायक नारायण गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।