January 24, 2022

बिहार में कब तक सताएगी कराके की ठंड, जानें- मौसम विभाग ने क्या कहा..

Weather Update Bihar

डेस्क: बिहार में ठंड का सितम शुरू हो चुका है, लोग बाजारों से गर्म कपड़ा खरीदना शुरू कर चुके हैं, क्योंकि पछुआ हवा ने इतनी जबरदस्त कनकनी बढ़ा दी की लोगों को घर से निकलना दुश्वार हो गया। पटना मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि इस बार संभावना है कि मार्च के अंत तक ठंड अपना असर दिखाएगी।

बता से की पिछले 72 घंटे से सूबे में पछुआ हवा का तेज हवा देखने को मिल रहा है, हवा की रफ्तार भी लगातार 10 से 15 किमी प्रति घंटे से चल रही है, ऐसे में जहां अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है, वहीं न्यूनतम तापमान में भी लगातार कमी देखने को मिल रही है।

जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्दी (Bihar Winter) काफी बढ़ गई है, ठंड से बचाव के लिए लोगों को अलाव तक का सहारा लेना पड़ रहा है, राज्य में सबसे कम तापमान गया जिला का रिकॉर्ड किया गया है, यहां का तापमान घटकर 4.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 25 दिसंबर के बाद सूबे में शीतलहर (कड़ाके की ठंड) की स्थिति बनने की पूरी संभावना है, और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच सकती है।

बताते चलें कि राज्य में बढ़ती ठंड का कारण पहाड़ी क्षेत्र से आ रही हवाएं हैं जो कि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में फिलहाल असर दिखा रहा है। वही सुबह में मौसम की बात करें तो सुबह में गया का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री रहा, जबकि राजधानी पटना का तापमान 8.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि भागलपुर का तापमान 10.4 डिग्री साथ ही बेगूसराय का तापमान 9.71 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग की माने अगले 24 घंटे में कोहरे में भी इजाफा हो सकता है।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक