बेगूसराय में हवाई सेवा का सपना पूरा होने की जगी उम्मीद

Airport Begusarai

डेस्क : बिहार की औद्योगिक राजधानी बेगूसराय के सुनहरे दिन आने वाले हैं। जिले में उलाव एयरपोर्ट को उड़ान के पंख लगने की उम्मीद प्रबल हो गई है। बुधवार को पटना के विधानसभा से लेकर देश के संसद भवन दिल्ली तक बेगूसराय के एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने की मांग गूंजी। राज्यसभा में स्टार प्रश्न के रूप में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने बेगूसराय में क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहद हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा बेगूसराय ,बरौनी औद्योगिक क्षेत्र है जहां से सैकड़ों यात्री को रोज हवाई सेवा के लिए दूसरे शहर का रुख करना पड़ता है आसपास के चार पांच जिले के यात्री को इससे लाभ मिलेगा।

स्वास्थ्य, शिक्षा, और व्यवसाय के क्षेत्र के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा इस पर नागरिक उड्डयन विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद राकेश सिन्हा को इंगित कर जबाब देते हुए कहा हमारी सरकार की योजना है हवाई सेवा को सर्व सुलभ बनाया जाय ताकि साधारण लोग भी इससे सफर कर सकें हर जिला मुख्यालय से ये सुबिधा यात्री को मिल सके इसी योजना के तहद हम अगले चरण में जरूर बेगूसराय को ध्यान में रखते हुए कार्य योजना बनाएंगे और सफलता मिलेगी। इस खबर से बेगूसराय के लोगों में भी प्रसन्नता है लोग शोशल मीडिया पर उनके भाषण को शेयर कर रहे हैं वनवासी कल्याण आश्रम के जिला अध्यक्ष शम्भू कुमार ने कहा पहले भी एक बार माननीय राकेश सिन्हा राज्यसभा में ये मामला उठा चुके हैं। इस बार दुबारा उठाये हैं तथा मंत्री भी चर्चा में सकरात्मक जबाब दिए हैं पूरे देश के साथ बेगूसराय के हर जनहित के मुद्दे को हल करने के लिए हमेशा राकेश सिन्हा जी प्रयत्नशील रहते हैं उम्मीद है शांम्हो पुल, काबर झील के तरह ही हवाई अड्डा का काम भी जल्द आगे बढ़ेगा। बताते चलें कि बेगूसराय के लाल सह राज्यसभा के वरिष्ठ सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने बेगूसराय एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया।

Airport Begusarai Ulao

इस पर राज्यसभा में नगर विमानन मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बेगूसराय समेत अनेक एयरपोर्ट को क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत जोड़ने का संकल्प दोहराया है। दूसरी तरफ बिहार विस में सदर विधायक कुंदन कुमार ने शून्य कल में आज बेगूसराय में हवाई अड्डा को चालू करने की मांग उठाई । इससे पहले स्थानीय सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र अमर के द्वारा भेजे गए पत्र पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बेगूसराय एयरपोर्ट के लिए सकारात्मक पहल किये जाने की मांग उठा चुके है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने जताया आभार भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा राज्यसभा सांसद का यह प्रयास सराहनीय है वो हमेशा जनहित के मुद्दे पर काम करते रहते हैं माननीय प्रधानमंत्री जी के विकास के संकल्प को जमीन पर क्रियान्वन करते हैं आशा है नगरिक उड्डयन मंत्री जी भी सकरात्मक भाव से इसे पूरा करने में पहल करेंगे। भाजपा के विधायक सुरेंद्र मेहता ने कहा यह बेगूसराय के लिए ही नही आसपास के जिले के लिए भी बहुत जरूरी है। पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सिंह , पूर्व विधयाक श्री कृष्ण सिंह , भाजपा कोषाध्यक्ष रामकल्याण सिंह , उपाध्यक्ष बलराम सिंह , जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, उपाध्यक्ष कुंदन भारती , संजीव सिंह , नवीन सिंह , किसान मोर्चा के रामकुमार वर्मा , धर्मेंद्र सिंह ,संदीप अग्रवाल , उषा रानी आदि ने भी कहा यह बहुत उपयोगी मुद्दा है एयरपोर्ट चालू होने से बेगूसराय के विकास में नया आयाम जुड़ेगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page