बिहार में भारी बारिश व व्रजपात को लेकर अगले 48 घण्टे हाई अलर्ट जारी , गंगा के तटवर्ती जिले में खतरा ज्यादा

Weather Alert Bihar

डेस्क : अगले 24 घण्टे बिहार में भारी बारिश – व्रजपात को लेकर हाई अलर्ट किये गए हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने संभावित भारी वर्षा व व्रजपात को लेकर चेतावनी जारी किया है। यह चेतावनी मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि बिहार में अगले 48 घण्टे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश और वज्रपात का भी अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। वेबजह घरों से बाहर न निकलने व बारिश होने की स्थिति में सुरक्षित जगहों पर रहने को कहा गया है।

क्या है मौसम विज्ञान केंद्र से जारी किया गया अलर्ट : मौसम की वर्तमान गतिविधि एवं पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के अधिकांश जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात के साथ भारी वर्षा तथा राज्य के उत्तरी भाग के जिलों तथा गंगा नदी से सटे जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा दिनांक अगले 48 घंटे के बीच होने की प्रबल संभावना है।

इसके कारण जान माल के हानि होने के साथ-साथ निचले स्तरों में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित एवं नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की आशंका है। नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी जाती है। बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने के बाढ़ किसानों तथा नागरिकों को पक्के घर में शरण लेने की सलाह दी गयी ।

You cannot copy content of this page