4 February 2023

वायरल बिहारी बॉय “धड़ाक रिपोर्टर” का कमाल – YouTube की कमाई से खरीदी 50 लाख की Audi कार..

वायरल बिहारी बॉय "धड़ाक रिपोर्टर" का कमाल - YouTube की कमाई से खरीदी 50 लाख की Audi कार.. 1

Harsh Rajput : आज के समय में YouTube पैसे कमाने का एक बहुत बड़ा जरिया है यहां तरह-तरह के वीडियो बनाकर लोग लाखों रुपये कमा रहे हैं। इसी यूट्यूब पर हर्ष राजपूत नाम के एक लड़के ने कॉमेडी वीडियो बनाकर खूब नाम कमाया है। वीडियो में हर्ष राजपूत पत्रकार का भूमिका निभाता है। हालांकि, रिपोर्टर होने के बाद भी वीडियो में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाता है। कई लोग इसे एंटरटेनमेंट के तौर पर देखते हैं तो कई लोगों को गुस्सा भी आता है। फिलहाल ये यूट्यूब से बहुत कम आ रहा है।

यूट्यूब पर मिलियंस सब्सक्राइबर : हर्ष राजपूत के चैनल पर 33 लाख सब्सक्राइबर हैं और वह काफी लोकप्रिय हैं। बता दें कि उनके सबसे चर्चित वीडियो को अब तक 2 करोड़ बार देखा जा चुका है, जो 10 मिनट की कॉमेडी है। हर्ष राजपूत के कुछ स्क्रिप्टेड वीडियो में ऐसी एक्टिंग होती है कि कुछ लोग घटना की सच्चाई जानकर धोखा खा जाते हैं, खासकर तब जब वीडियो का कोई हिस्सा वायरल हो जाता है। हर्ष राजपूत बिहार के औरंगाबाद के जसोइया गांव के रहने वाले हैं।

इतनी कमाई : ये बताते हैं कि इन्होंने यूट्यूब एडसेंस से एक महीने में 8 लाख रुपए तक की कमाई की है। इसके अलावा ब्रांड प्रमोशन से भी उन्हें अतिरिक्त कमाई होती है। जून 2022 से अक्टूबर 2022 तक हर्ष ने एडसेंस से हर महीने औसतन साढ़े चार लाख रुपए कमाए, जिससे उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है।

घर नीलाम होने से बचाया : YouTube की वजह से उनकी कई ‘ज़रूरतें’ पूरी हुईं जो पहले पूरी नहीं हो पातीं, जैसे कि Apple घड़ी खरीदना या Honda City कार में चलना। हाल ही में हर्ष ने करीब 50 लाख रुपये की एक Audi A4 कार भी खरीदी है। उसने बताया कि कर्ज नहीं चुका पाने के कारण उसका घर नीलाम होने वाला था। YouTube की कमाई की वजह से ही वो अपने घर को नीलाम होने से बचा पाए।