January 25, 2022

8 घंटे में होगा Patna से Delhi का सफर- 1700 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा है कोइलवर-बक्सर फोरलेन सड़क

Four Lane Road

डेस्क: बिहार इन दिनों डेवलपमेंट की ओर अग्रसर है, लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में नए-नए सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है, विगत 1 सालों में बिहार में 5 नाते एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिला है। जबकि, नए नए सड़कों का निर्माण तो अनगिनत तरीके से हो रहा है, अब वह दिन दूर नहीं जब बिहार से दिल्ली जाने के लिए लोग ट्रेन की वजह रोड सफर करना पसंद करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार वासियों को सड़क मार्ग से दिल्ली जाने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है, वो भी कम समय में..अगले कुछ महीने में पटना से दिल्ली का सफर और आसान होने वाला है, क्योंकि केंद्र सरकार के द्वारा करीब 1700 करोड़ की लागत से कोइलवर-बक्सर फोरलेन का निर्माण होने जा रहा है।

बता दे की यह यह फोरलेन बन जाने से पटना से आरा-बक्सर होते हुए यूपी के रास्ते दिल्ली जाना बेहद ही आसान हो जाएगा, यही नहीं बताया जाता है कि यह फोरलेन सड़क अगले आने वाले वर्षों में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जुड़ेगी, इस सड़क के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ने लोग बाद लोग करीब 8 घंटे में फर्राटा भरते हुये पटना से दिल्ली पहुंच जाएंगे। जानकारी के अनुसार यह फोरलेन सड़क पटना-बक्सर फोर लेन परियोजना का ही एक हिस्सा है।

जानकारी के मुताबिक, यह नए फोर लाइन का निर्माण कार्य पटना-बक्सर फोर लेन परियोजना के तहत ही किया जा रहा है, ऐसे में इस परियोजना के तहत तीन भाग में फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जाएगा, वही इस सड़क की कुल लंबाई 125 किलोमीटर (KM) है, जबकि, पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किमी (KM) और दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किमी (KM) तथा तीसरे भाग में आरा से बक्सर तक 48 किमी (KM) की लंबाई तक की सड़क बनाई जा रही है।

आपको यह जानकर यह जानकर खुशी होगी कि यह फोर लाइन पर आधुनिक सुविधाएं भी मिलेगी, जैसे की जगह-जगह बस स्टॉप, टोल प्लाजा, 4 बड़े पुल के साथ 7 छोटे पुल और ट्रक और लारी एरिया, ट्रैफिक ऐड पोस्ट, मेडिकल एड पोस्ट, एंबुलेंस सेवा के साथ-साथ लाइटिंग की भी व्यवस्था की जाएगी।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari