खुशखबरी : मुम्बई से दरभंगा के लिए रोज उड़ेंगे चार विमान, अग्रिम बुकिंग शुरू टिकट के रेट में भी आयी कमी, जानें कब मिलेगी Flight

Dharbhanga to Mumbai Flight

न्यूज डेस्क : दरभंगा एयरपोर्ट रोज नए तरक्की कर रहा है। अब मुम्बई और दरभंगा के बीच किराया में भी काफी कमी हो गयी है। दरअसल यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए स्पाइस जेट की ओर से मुंबई से दरभंगा के लिए विमानों की संख्या बढ़ायी जा रही है। अब 15 अगस्त से प्रतिदिन दो की जगह चार विमान दरभंगा और मुम्बई के बीच उड़ान भरेंगे। इसके लिए अग्रिम बुकिंग भी शुरू कर दी गयी है।

इस बुकिंग में शुरुआती किराया लगभग चार हजार रुपये रखा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक दरभंगा और मुम्बई शहर के बीच यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए स्पाइस जेट ने यह निर्णय लिया है। हालांकि दरभंगा से मुंबई जाने के लिए यात्रियों की संख्या उस हिसाब से नहीं बढ़ी है। पूर्व की तरह मुंबई के लिए दो विमान ही उड़ान भरेंगे। मुंबई से दरभंगा के लिए पहला विमान सुबह 10.50 बजे व अंतिम विमान दोपहर 01.30 बजे टेक ऑफ करेगा। इसको लेकर जुड़ी हुई बात बता दें कि दरभंगा-मुंबई व दिल्ली रूट पर सबसे अधिक यात्री सफर करते हैं। विमानों की संख्या बढ़ने से टर्मिनल पर यात्रियों की भीड़ और भी बढ़ेगी।अभी सिविल एन्क्लेव में कम जगह होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। राज्यसभा में सुशील मोदी के द्वारा पूछे गए प्रश्न के जबाब में केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने बताया कि पटना हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य 26.75 प्रतिशत पूरा किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि एक हजार 216 करोड़ 90 लाख की लागत से पटना हवाई अड्डे के नये घरेलू टर्मिनल भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। वर्तमान में इसके रनवे की क्षमता प्रति घंटा 10 विमान के उतरने की है, जो वैसे ही रहेगी । अतिरिक्त पार्किंग स्टैंड के निर्माण की वजह से व्यस्त समय में उड़ान का मार्ग परिवर्तित करने की समस्याओं से बचा जाएगा ।

You cannot copy content of this page