बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, कृषि विभाग में 1175 पदों पर होने वाली हैं नियुक्ति

डेस्क : अगर आप बिहार निवासी हैं और बिहार में नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि बिहार में कृषि जगत में अच्छी खासी भर्तियां निकल रही है। पौधा संरक्षण संभाग में इस वक्त 1175 नियुक्तियां आने वाली है जिसको लेकर सभी युवाओं को सतर्क हो जाना चाहिए। कृषि मंत्री का कहना है कि बीते दिन विभाग के अनेकों समीक्षा की गई और उसमें मौजूद जितने भी रिक्त पद थे उनका मुआइना किया गया।

जिसके बाद यह निर्देश दिया गया कि जितने भी खाली पद हैं उनको भरने के लिए आवेदन जल्द से जल्द निकाला जाए। पौधा संरक्षण हेतु 1509 पद स्वीकृत किए जाने हैं जिसमें 334 कर्मचारी इस वक्त कार्य कर रहे हैं। इस बैठक में सभी बड़े स्तर के कर्मचारी मौजूद थे। नीतीश सरकार अपने रोजगार देने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिहार के हर विभाग को खंगाल रही है और देख रही है कि कितने नियुक्तियां होने की गुंजाइश है। ऐसे में हर विभाग में न्यूक्तियाँ की जा रही है।

बिहार में नौकरियों का सैलाब हमें 2021 में देखने को मिल सकता है। इस बार नितीश सरकार के द्वारा यह जोर दिया गया है की सभी संस्थाओं और विभागों में सबसे पहले गिनती की जाए की कितने पद रिक्त है उसके बाद इसका ब्यौरा दिया जाए। मंजूरी मिलने पर जल्द से जल्द नियुक्ति शुरू की जाए। इस रफ़्तार से अगर चीजें चलती रही तो बिहार के युवाओं को जरूर दुसरे राज्यों में नहीं जाना होगा। वह रोजगार बिहार में रह कर ही कर लेंगे।