बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार ने दो दिनों के भीतर बकाया सैलरी देने का दिया निर्देश

Teacher Begusarai

डेस्क : राज्य के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार ने 2 दिनों के भीतर नियोजित शिक्षकों की रुके हुए वेतन भुगतान करने का फैसला लिया है। सरकार द्वारा समग्र शिक्षा के तहत कार्यरत शिक्षकों को जून व जुलाई का एक साथ तनख्वाह देने का निर्देश राज्य के हर जिलों को दिया गया है। इसको पूरा करने हेतु शिक्षा विभाग की तरफ से बीते मंगलवार को 1648 करोड़ 84 लाख 19 हजार 430 राशि हर जिलों को जारी कर दिया गया। जिससे अब 2 दिनों के अंदर टीचरों की 2 माह की बकाया वेतन उनके खाते भेज दिया जाएगा।

2 दिनों के भीतर बकाया वेतन जारी करने का फैसला बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ( bihar education project council) के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री के अनुसार शिक्षकों को बकाया सैलरी देने संबंध में प्रत्येक जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। बतादें कि इन शिक्षकों की बकाया वेतन के भुगतान हेतु एक पत्र जारी किया है। पत्र के संख्या 5409 में यह स्पस्ट निर्देश निर्देश दिया गया है कि जून व जुलाई 2021 तक के बकाया तनख्वाह देने के लिए जरूरी राशि 1648 करोड़ 84 लाख 19 हजार 430 उपलब्ध कराई गई है। साथ ही उस पत्र में यह भी कहा गया है कि दो दिनों के भीतर नियोजित शिक्षकों की बकाया वेतन का कर दिया जाए। बतादें कि इन शिक्षकों का जून और जुलाई माह का तन्ख्वाह बकया था। जिसके चलते बिभिन्न जिलों के शिक्षक संघों के तरफ से अतिशीघ्र वेतन जारी करने की मांग की गई थी।

मालूम हो कि विभाग की ओर से माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के भी बकाया वेतन भुगतान की भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। साथ ही वित्त विभाग से आदेश प्राप्त होते ही वेतन अगले सप्ताह तक जारी कर दी जाएगी। इसी कड़ी में उच्च शिक्षा निदेशालय ( Directorate of Higher Education) ने भी विश्वयविद्यालयों और महाविद्यलयों के सभी शिक्षको तथा कर्मचारियों के वेतन भुगतान की सारे प्रक्रिया जल्द पूरी करने में लगा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page